तीन दिन भारी बारिश के बाद हल्द्वानी में फिर गूंजे रामलीला के संवाद

तीन दिन स्थगित रहने के बाद बुधवार से रामलीला का मंचन फिर शुरू हो गया। पीलीकोठी की रामलीला में बुधवार रात सूर्पणखा की नाक काटने व जटायु उद्धार की लीला का मंचन किया गया। दो सगे भाई शैलेंद्र सिंह व हरेंद्र सिंह ने खर-दूषण का अभिनय किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:37 PM (IST)
तीन दिन भारी बारिश के बाद हल्द्वानी में फिर गूंजे रामलीला के संवाद
श्रीराम को कहते हैं, नाथ दशानन यह गति कीन्हीं, तेहि खल जनक सुता हर लीन्हीं..।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : बारिश की वजह से तीन दिन स्थगित रहने के बाद बुधवार से रामलीला का मंचन फिर शुरू हो गया। पीलीकोठी की रामलीला में बुधवार रात सूर्पणखा की नाक काटने व जटायु उद्धार की लीला का मंचन किया गया। सीता को बचाने में रावण से युद्ध में घायल श्रीराम को कहते हैं, नाथ दशानन यह गति कीन्हीं, तेहि खल जनक सुता हर लीन्हीं..। 

हरीश कनवाल ने सूर्पणखा के अभिनय में वाहवाही बटोरी। दो सगे भाई शैलेंद्र सिंह व हरेंद्र सिंह ने खर-दूषण का अभिनय किया। रामलीला मंचन से पहले आपदा में मारे गए लोगों की आत्मशांति के लिए भगवान श्रीराम से सामूहिक प्रार्थना की गई। कमेटी अध्यक्ष विश्वंभर कांडपाल ने बताया कि गुरुवार को सीता खोल, राम-सुग्रीव मित्रता की लीला का मंचन होगा। आयोजन में चंदन बिष्ट, खेमानंद  बृजवासी, प्रेम सिंह बिष्ट, मुकेश सिंह, राजेंद्र सिंह, रमेश जोशी, जगदीश मेहरा, मोहन मेलकानी आदि सहयोग कर रहे हैं। महंत मंगल गिरि आदर्श रामलीला कमेटी नयागांव लछमपुर में बाली वध, लंका दहन की लीला दिखाई गई। इससे पहले बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राम सिंह बसेड़ा ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ लीला का शुभारंभ किया। यहां पूर्व प्रधान हरेंद्र बिष्ट, नम्रता सुयाल, अर्जुन बिष्ट, देवेंद्र सिंह, गंगा सिंह रैकुनी, रवि नेगी, भावना बोहरा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी