बिना किसी नतीजे के 63 दिन बाद होटल कर्मियों का धरना खत्म, एसडीएम ने जूस पिलाकर तुड़वाया अनशन

बीते 63 दिनों से धरने प्रदर्शन पर जमे मनु महारानी से बर्खास्त किए गए होटल कर्मियों का धरना प्रदर्शन बिना परिणाम ही स्थगित हो गया है। कर्मियों ने कोविड संक्रमण के बढ़ते लहर को देखते हुए फिलहाल धरना प्रदर्शन स्थगित करने का निर्णय लिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 03:41 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 03:41 PM (IST)
बिना किसी नतीजे के 63 दिन बाद होटल कर्मियों का धरना खत्म, एसडीएम ने जूस पिलाकर तुड़वाया अनशन
एसडीएम प्रतीक जैन ने कर्मियों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। नौकरी बहाली की मांग को लेकर बीते 63 दिनों से धरने प्रदर्शन पर जमे मनु महारानी से बर्खास्त किए गए होटल कर्मियों का धरना प्रदर्शन बिना परिणाम ही स्थगित हो गया है। कर्मियों ने कोविड संक्रमण के बढ़ते लहर को देखते हुए फिलहाल धरना प्रदर्शन स्थगित करने का निर्णय लिया है। एसडीएम प्रतीक जैन ने कर्मियों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

बता दें कि बीते वर्ष लॉकडाउन के दौरान मनु महारानी होटल से 33 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। दिसंबर में होटल खुलने के बाद जब कर्मियों को दोबारा नौकरी पर ना रख बाहरी लोगों को नौकरी पर रख दिया तो कर्मचारी विरोध पर उतर आए। कर्मियों ने दस दिनों तक होटल के गेट के बाहर धरना प्रदर्शन कर दोबारा नौकरी बहाल करने की मांग की। मगर होटल प्रबंधन नहीं माना। जिसके बाद कर्मियों ने मल्लीताल स्थित पुराना घोड़ा स्टैंड पर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। मगर कई दौर की वार्ताओं के बाद भी कोई सकारात्मक परिणाम निकल कर सामने नहीं आया। इस दौरान रोजाना दो कर्मी 53 दिनों तक क्रमिक अनशन पर डटे रहे। साथ ही अन्य कर्मियों ने धरना प्रदर्शन जारी रखा।

इधर, सोमवार को एसडीएम प्रतीक जैन कर्मियों से वार्ता करने पहुंचे। उन्होंने शहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कर्मियों से अनशन खत्म करने की अपील की। जिस पर कर्मियों ने निर्णय लेते हुए फिलहाल अनशन निरस्त कर दिया है। एसडीएम ने जूस पिलाकर कर्मियों का क्रमिक अनशन तुड़वाया। कर्मियों ने चेताया है कि परिस्थितियां सामान्य होने पर यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो कर्मचारी दोबारा धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी