MBPG Collage : फीस जमा नहीं करने वाले एमबीपीजी में 362 स्टूडेंट्स के एडमिशन निरस्त होंगे

MBPG Collage मौका दिए जाने के बावजूद फीस जमा नहीं कर रहे एमबीपीजी कालेज के 362 विद्यार्थियों का दाखिला निरस्त होगा। ये सभी विद्यार्थी स्नातक प्रथम वर्ष के हैं। एमबीपीजी कालेज में विगत दो माह से अधिक समय से स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाओं में दाखिले चल रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 07:14 AM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 07:14 AM (IST)
MBPG Collage : फीस जमा नहीं करने वाले एमबीपीजी में 362 स्टूडेंट्स के एडमिशन निरस्त होंगे
MBPG Collage : फीस जमा नहीं करने वाले एमबीपीजी में 362 स्टूडेंट्स के एडमिशन निरस्त होंगे

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : बार-बार मौका दिए जाने के बावजूद फीस जमा नहीं कर रहे एमबीपीजी कालेज के 362 विद्यार्थियों का दाखिला निरस्त होगा। ये सभी विद्यार्थी स्नातक प्रथम वर्ष के हैं। एमबीपीजी कालेज में विगत दो माह से अधिक समय से स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाओं में दाखिले चल रहे हैं। लापरवाह बने विद्यार्थियों की वजह से दाखिला प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। बीए, बीएससी और बीकाम में तीन मेरिट सूची निकाली जा चुकी हैं।

इन सूचियों में नाम वाले विद्यार्थियों को दाखिला प्रक्रिया समय पर पूरा करने को कई बार कहा जा चुका है। लेकिन इनमें से अधिकांश छात्र दाखिला मिलने के बावजूद फीस जमा करने को तैयार नहीं हैं। जिसके चलते दाखिला मिलने का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों को मौका नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में अब कालेज प्रशासन ने इन सभी 362 विद्यार्थियों का दाखिला निरस्त करने का मन बनाया है। कालेज में स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाओं में अब तक करीब तीन हजार दाखिले किए जा चुके हैं।

इन कक्षाओं के दाखिले होंगे निरस्त

बीए प्रथम वर्ष - 66

बीएससी प्रथम वर्ष (पीसीएम) - 112

बीएससी प्रथम वर्ष (जेडबीसी) - 78

बीकाम प्रथम वर्ष - 106

125 सीटों पर रजिस्ट्रेशन वालों को मिलेगा मौका

एमबीपीजी में बीए प्रथम वर्ष की रिक्त 125 सीटों पर अब केवल उन्हीं विद्यार्थियों को दाखिला मिलेगा जो पूर्व में कुमाऊं विश्वविद्यालय के पोर्टल के माध्यम से रजिस्टे्रशन करा चुके हैं। इसके अलावा बीए में ही ईडब्ल्यूएस की रिक्त सीटों पर उन विद्यार्थियों को दाखिला मिलेगा जो छूट गए थे। एमबीपीजी काॅलेज के प्रवेश प्रभारी डाॅ. एसएन सिद्ध ने बताया कि कई बार मौका दिए जाने के बावजूद स्नातक प्रथम वर्ष के 362 विद्यार्थियों ने फीस जमा नहीं की है। इन सभी का प्रवेश निरस्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी