नैनीताल में हिमपात की संभावना पर प्रशासन अलर्ट

नैनीताल में हिमपात की संभावना पर प्रशासन अलर्ट

जासं नैनीताल जिला मुख्यालय समेत जिले के पर्वतीय इलाकों हिमपात की संभावना को देखते हुए एडीएम कैलाश टोलिया ने अधिकारियों को तैयारियां दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 08:50 PM (IST) Author: Jagran

जासं, नैनीताल : जिला मुख्यालय समेत जिले के पर्वतीय इलाकों हिमपात की संभावना को देखते हुए एडीएम कैलाश टोलिया ने अधिकारियों को तैयारियां दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। सड़क से तत्काल बर्फ हटाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में जेसीबी की व्यवस्था के साथ ही स्टाफ की तैनाती करनी होगी। मुक्तेश्वर, रामगढ़, गागर, भटेलिया, धानाचूली, किलबरी, नैनीताल के बारापत्थर, शेर का डांडा में अत्यधिक बर्फ पड़ती है। इन स्थानों पर अतिरिक्त जेसीबी किराये पर लेकर रखी जाएगी।

गुरुवार को एडीएम प्रशासन कैलाश टोलिया ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि हिमपात से किसी भी प्रकार का यातायात प्रभावित नहीं होना चाहिए। पेयजल एवं बिजली आपूर्ति बहाली के लिए विभाग अभी से तैयारियां कर लें। साथ ही हिमपात वाले क्षेत्रों के लिए पर्याप्त खाद्यान्न, केरोसिन, गैस की व्यवस्था पूर्ति विभाग को जल्द करनी होगी। आपदा कंट्रोल रूम लगातार एक्टिव रहेगा। बैठक एएसपी राजीव मोहन, ईई लोनिवि संजीव राठी, एसीएमओ डा. बलवीर सिंह, एसडीओ प्रिर्यक पांडे, आपदा प्रबंधन अधिकारी शैलेश कुमार आदि मौजूद थे।

--------

नमक व चूना खरीदेगा लोनिवि

हिमपात की संभावना को देखते हुए लोक निर्माण विभाग नमक व चूना खरीदेगा। पिछले साल अत्यधिक हिमपात के वजह से बर्फ पिघलाने व बर्फ के बाद पाला पड़ने से हुई फिसलन को हटाने के लिए लोनिवि को तीन सौ कट्टे नमक छिड़कना पड़ा था। अपर सहायक अभियंता महेंद्र पाल कांबोज ने बताया कि विभाग के पास एक जेसीबी, दो रोबोट हैं जबकि नैनीताल में किलबरी रोड के लिए एक जेसीबी किराये पर ले ली गई है। नमक व चूने की खरीद की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.