लॉकडाउन का बेहतर उपयोग करने वाली बधाई हो फेम नीना गुप्ता की आ रही है किताब

बधाई हो फेम नीना गुप्ता ने कोरोना काल में किताब लिखी है। नीना ने मुक्तेश्वर प्रवास के दौरान किताब लिखने का काम किया। उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य और शांत वादियों से प्रभावित होकर उन्होंने कुछ वर्ष पहले मुक्तेश्वर में घर बना लिया था।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 08:08 AM (IST)
लॉकडाउन का बेहतर उपयोग करने वाली बधाई हो फेम नीना गुप्ता की आ रही है किताब
बधाई हो फेम नीना गुप्ता ने कोरोना काल में किताब लिखी है।

हल्द्वानी, जेएनएन : पहाड़ और उत्तराखंड की आबोहवा को पसंद करने वाली अभिनेत्री और फिल्म बधाई हो फेम नीना गुप्ता ने कोरोना काल में किताब लिखी है। नीना ने मुक्तेश्वर प्रवास के दौरान किताब लिखने का काम किया। उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य और शांत वादियों से प्रभावित होकर उन्होंने कुछ वर्ष पहले मुक्तेश्वर में घर बना लिया था। वह बीच-बीच यहां आती रही हैं। उनकी किताब अब जलद ही पेंग्विन से आने वाली है।

फिल्म ये नजदीकियां से 1982 में फिल्मी कॅरियर की शुरुआत करने वाली नीना ने साथ साथ, जाने भी दो यारो, मंडी, त्रिकाल आदि फिल्मों में काम किया। लाजवंती और बाजार सीताराम टेलीफिल्म्स निर्मित की। नीना ने बताया कि किताब उन्होंने अपने बारे में लिखी है। इसके बारे में वह कई वर्षों से सोच रही थीं। कोरोना काल में पांच माह की मेहनत के बाद आखिरकार किताब लिख दी। नीना ने कहा कि उन्होंने अनोखा काम नहीं किया। लोग पढ़ेंगे या नहीं। पसंद करेंगे या नहीं, इसकी चिंता किए बगैर उन्होंने किताब लिखी है।

उन्होंने किताब को सच कहूं तो शीर्षक दिया है। किताब पेंगुइन पब्लिकेशन गुरुग्राम से प्रकाशित होगी। खास बात यह है कि किताब का संपादन हल्द्वानी निवासी गुरवीन चड्ढा कर रही हैं। गुरवीन पेंगुइन की संपादक हैं। कोरोना काल में वह हल्द्वानी में रहकर काम कर रही हैं। गुरवीन आरटीआई कार्यकर्ता और व्यवसायी गुरविंदर सिंह चड्ढा की बेटी हैं। किताब के चार-पांच माह बाद बाजार में आने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी