स्कूल, कालेज के 100 मीटर परिधि में सिगरेट, तंबाकू, गुटखा बेचा तो खैर नहीं

आपरेशन नार्को स्ट्राइक के तहत जिले में पुलिस की कार्रवाई जारी है। नशा तस्करी में लिप्त लोगों ने पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी है। एसएसपी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि स्कूल कालेजों की 100 मीटर परिधि में तंबाकू व गुटखा नहीं बिकेगा।

Skand ShuklaPublish:Mon, 29 Nov 2021 09:07 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:07 AM (IST)
स्कूल, कालेज के 100 मीटर परिधि में सिगरेट, तंबाकू, गुटखा बेचा तो खैर नहीं
स्कूल, कालेज के 100 मीटर परिधि में सिगरेट, तंबाकू, गुटखा बेचा तो खैर नहीं

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : आपरेशन नार्को स्ट्राइक के तहत जिले में पुलिस की कार्रवाई जारी है। नशा तस्करी में लिप्त लोगों ने पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी है। एसएसपी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि स्कूल, कालेजों की 100 मीटर परिधि में तंबाकू व गुटखा नहीं बिकेगा। तंबाकू, गुटखा बेचने मिलने पर दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने 24 नवंबर को आपरेशन नार्को स्ट्राइक का शुभारंभ कर दिया था। यह आपरेशन तीन दिसंबर तक चलेगा। कार्यक्रम का उद्देश्य चौबीस घंटे आरोपितों पर कार्रवाई करना है। अब तक पुलिस 73 ग्राम चरस, 20 ग्राम से अधिक स्मैक व सैंकड़ों लीटर कच्ची शराब नष्ट कर चुकी है। स्कूली बच्चों को नशे के दुष्प्रभावों व तंबाकू से दूर रखने के उद्देश्य से स्कूल, कालेज व अन्य शिक्षा संस्थानों के आसपास 100 मीटर के दायरे में तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट, गुटका, पान मसाला की ब्रिकी करने वाले 21 लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के तहत अब तक नशे के रोकथाम के लिए सभ्रांत लोगों के साथ 65 जन गोष्ठियों हो चुकी हैं। दो नशा मुक्ति केंद्रों का औचक निरीक्षण कर सत्यापन किया गया है। पुलिस कार्रवाई अभी जारी है। बताया कि शैक्षिक संस्थानों के बाहर तंबाकू व गुटखा बेचने वालों पर विशेष तौर पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। नशा तस्करों को गिफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। उन्होंने लोगों से भी सहयोग की अपील की है।