रेडक्रास को मजबूत करने के लिए बनेगी कार्ययोजना, मनोज सनवाल चुने गए चेयरमैन

नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को रेडक्रास के संविधान की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि रेडक्रास हमेशा ही समाज सेवा के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करती रही है। आगे भी वह इसी तरह कार्य करती रहेगी।

Prashant MishraTue, 30 Nov 2021 06:31 PM (IST)
चेयरमैन मनोज सनवाल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मानवता व परसेवा हमारा मूल कर्तव्य है।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : रेडक्रास सोसाइटी की बैठक में मैनेजिंग कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से मनोज सनवाल को चेयरमैन चुना गया। उन्होंने रेडक्रास की मजबूती के लिए कार्ययोजना तैयार करने की बात कही।

मंगलवार को बेस चिकित्सालय सभागार में रेडक्रास मैनेजिंग कमेटी का चुनाव हुआ। चुनाव की प्रक्रिया निर्वाचन अधिकारी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एचसीएस मर्तोलिया के देखरेख में हुई। सर्वसम्मति से मनोज सनवाल चेयरमैन, विनीत बिष्ट वाइस चेयरमैन, आशीष वर्मा कोषाध्यक्ष व राज्य प्रतिनिधि बीएस मनकोटी को चुना गया। कार्यक्रम की शुरुआत में पूर्व चेयरमैन किशन चंद्र गुरुरानी ने बीते वर्षों का लेखा-जोखा सदन के सामने रखा। वहीं उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान रेडक्रास के माध्यम से किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को रेडक्रास के संविधान की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि रेडक्रास हमेशा ही समाज सेवा के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करती रही है। आगे भी वह इसी तरह कार्य करती रहेगी। 

रेडक्रास के चेयरमैन मनोज सनवाल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मानवता व परसेवा हमारा मूल कर्तव्य है। हमें सभी को साथ लेकर चलना है। जनसेवा के अनुरुप रेडक्रास को राज्य में शीर्ष पर स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि अगली बैठक में उप समितियों का गठन किया जाएगा और ब्लाक स्तर पर रेडक्रास को मजबूत करने के लिए कार्ययोजना तैयार की जाएगी। सभी लोगों से वार्ता कर इसमें निर्णय लिया जाएगा। इस अवसर पर डॉ. दीपांकर डेनियल, आनंद सिंह बगडवाल सहित कई लोग मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.