कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 717 पर कार्रवाई, 77 वाहन सीज और एक लाख 28 हजार का चालान

नैनीताल पुलिस सख्त कार्रवाई करने के मूड में आ गई है। विभिन्न नियमों का उल्लंघन करने पर नैनीताल पुलिस की ओर से कुल 717 लोगों पर कार्रवाई की गई है। जिसमें कुल 128000 से ज्यादा संयोजन शुल्क वसूल किया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:46 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:46 AM (IST)
कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 717 पर कार्रवाई, 77 वाहन सीज और एक लाख 28 हजार का चालान
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने लोगों से अनावश्यक घर से बाहर नहीं जाने की अपील की है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने पर नैनीताल पुलिस सख्त कार्रवाई करने के मूड में आ गई है। विभिन्न नियमों का उल्लंघन करने पर नैनीताल पुलिस की ओर से कुल 717 लोगों पर कार्रवाई की गई है। जिसमें कुल 128000 से ज्यादा संयोजन शुल्क वसूल किया गया है।

कोरोना महामारी के दौरान लोगों की भीड़ कम करने के लिए कर्फ्यू लगाया गया है। जिसमें सड़क पर निकलने के लिए आपातकालीन स्थिति का होना आवश्यक है। जबकि आवश्यक सामानों की खरीदारी के लिए सुबह पांच से 10 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इसके बाद भी सड़क पर वाहनों की कतार कम होने का नाम नहीं ले रही है। आवश्यक कार्य नहीं होने के बाद भी लोग निडर होकर सड़क पर घूम रहे हैं। ऐसे में पूरे जिले की पुलिस विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण का कार्य कर रही है। जिसमें कुल 717 लोगों पर कार्रवाई कर संयोजन शुल्क वसूल किया गया है। एसएसपी कार्यालय के अनुसार शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वाले 481 लोगों पर कार्रवाई कर 52300 का संयोजन शुल्क वसूल किया गया है। जबकि मोटर वाहन अधिनियम में 113 लोगों पर कार्रवाई कर  33700 जुर्माना लगाया गया है।

सड़क पर बेवजह घूमने वाले 73 वाहनों को सीज कर दिया गया है। फेस मास्क का उल्लंघन करने पर 88 लोगों पर कार्रवाई कर 32300 संयोजन शुल्क वसूल किया गया है। जबकि 35 लोगों का पुलिस अधिनियम में भी चालान किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने लोगों से अनावश्यक घर से बाहर नहीं जाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी को सहयोग करने की जरूरत है। बिना आपातकालीन परिस्थिति के घर से बाहर निकलने से बचें।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी