लॉरेंस के गुर्गे से कॉल कराकर ज्‍वेलर्स से रंगदारी मांगने का आरोपित गिरफ्तार

लॉरेंस सोफू ग्रुप के गुर्गे से कॉल कराकर ज्वैलर्स से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित एक अन्य युवक को भी पूर्व में धमाका चुका है। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:39 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:39 AM (IST)
लॉरेंस के गुर्गे से कॉल कराकर ज्‍वेलर्स से रंगदारी मांगने का आरोपित गिरफ्तार
लॉरेंस के गुर्गे से कॉल कराकर ज्‍वेलर्स से रंगदारी मांगने का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : लॉरेंस सोफू ग्रुप के गुर्गे से कॉल कराकर ज्वैलर्स से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित एक अन्य युवक को भी पूर्व में धमाका चुका है। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

शुक्रवार को पुलिस बहुउद्देशीय भवन में सीओ शांतनु पराशर ने बताया कि नौ जुलाई को हीरानगर निवासी ज्वैलर्स राजीव वर्मा ने गौजाजाली धानमिल निवासी मनोज अधिकारी पर जान से मारने की धमकी देने और रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था। पुलिस विवेचना में सामने आया कि राजीव के दूर के रिश्तेदार पंकज वर्मा को भी जनवरी व मार्च में मनोज ने जान से मारने की धमकी दी थी। मनोज पर बनभूलपुरा थाने में पहले भी मामला दर्ज किया गया था।

सीओ ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित को धान मिल के पास से 314 बोर के तमंचे व एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित ने बताया कि राजीव वर्मा का भांजा सिद्ध वर्मा फेसबुक पर एक महिला से बात करता था। उसी महिला से मनोज की भी दोस्ती थी। महिला से बात करने को लेकर सिद्ध और मनोज में फोन पर गालीगलौज हुई थी, जिसकी शिकायत सिद्ध वर्मा ने अपने मामा से की तो मनोज ने उसे भी फोन पर धमकाया था। आरोपित को पकडऩे वाली टीम में एसआइ राजवीर सिंह नेगी, वीरेंद्र सिंह बिष्ट, हेड कांस्टेबल कुशल सिंह नगरकोटी, कांस्टेबल दीपक व विनोद राणा शामिल रहे।

ज्वैलर्स को ऐसे बनाया टारगेट

ज्वैलर्स के पास रुपये देखकर मनोज अधिकारी ने उसे टारगेट किया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद वह हैदराबाद और मुंबई में रहा। इसके बाद उसका संपर्क लॉरेंस सोफू ग्रुप के गुर्गे अजय बाबा से हुआ। अजय से कॉल कराकर वह रंगदारी मांगने का दबाव बना रहा था।

chat bot
आपका साथी