अभाविप ने फूंका कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला, अगली कक्षा में प्रमोट करने की वकालत

कोरोना के कारण छात्र-छात्राओं की द्वितीय वर्ष एवं वार्षिक पद्धति की परीक्षाओं को लेकर अभी तक आधिकारिक सूचना जारी नहीं होने पर खफा है। उन्होंने गुरुवार को पीजी कॉलेज के मुख्य गेट पर कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंका।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:50 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:50 PM (IST)
अभाविप ने फूंका कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला, अगली कक्षा में प्रमोट करने की वकालत
कुमाऊं केशरी पंडित ब्रदीदत्त पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : अभाविप महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं की द्वितीय वर्ष एवं वार्षिक पद्धति की परीक्षाओं को लेकर अभी तक आधिकारिक सूचना जारी नहीं होने पर खफा है। उन्होंने गुरुवार को पीजी कॉलेज के मुख्य गेट पर कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंका। कुमाऊं केशरी पंडित ब्रदीदत्त पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा।

छात्रों ने कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि महाविद्यालयों में छात्र-छात्राएं वार्षिक पद्धति में अध्ययन कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने स्नातक द्वितीय वर्ष और एक्स स्टूडेंट वार्षिक पद्धति की परीक्षा की अभी तक कोई सूचना जारी नहीं की है। जबकि कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर सितंबर, अक्टूबर में वार्षिक पद्धति की परीक्षा आयोजित की जानी थी। उन्होंने कहा कि द्वितीय वर्ष के छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया फरवरी माह में संपन्न हुई है। अप्रैल में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए महाविद्यालय को बंद कर दिया गया था। ऐसे में शिक्षण कार्य प्रभावित हुआ है।

पर्वतीय क्षेत्रों में नेटवर्क की समस्या है। जिसके कारण आनलाइन शिक्षा से अधिकांश छात्र वंचित रहे। ऐसी स्थिति में इतने कम समय में छात्र-छात्राओं का शिक्षण कार्य पूरा हो पाना कठिन है। विश्वविद्यलय ने अभी तक परीक्षाओं के बारे में कोई आधिकारिक सूचना जानी नहीं की है। जिससे छात्र-छात्राओं में भ्रम की स्थिति है। उन्होंने यूजीसी की गाइडलान, उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की तर्ज पर भविष्य द्वितीय वर्ष और वार्षिक एक्स स्टूडेंट को पिछली कक्षाओं के अंकों के आधार पर, असाइमेंट आधारित परीक्षा, ओपन बुक सिस्टम आदि के आधार पर प्रमोट करने की मांग की। इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ जोशी, हिमांशु जोशी, अभिषेक धामी, राजेंद्र दानू, भूपेंद्र दानू, आशीष कुमार, हरेंद्र दानू, रविंद्र मेहरा, योगेश जोशी, खजान टंगड़िया, आकाश कुमार, योगेश तिवारी, अभिषेक कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी