आप ने उत्तराखंड के जर्जर स्कूलों की फ़ोटो प्रदर्शनी लगाकर सरकार के कामकाज पर उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को सेल्फी विद स्कूल अभियान के दौरान लोंगो की ओर से भेजी तस्वीरों की राज्य से सभी 13 जिलों में प्रदर्शनी लगाई। हल्द्वानी में भी आप ने जेल रोड चौराहे पर फ्लेक्स के जरिए उन तस्वीरों को दिखाने की कोशिश की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 03:12 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 03:12 PM (IST)
आप ने उत्तराखंड के जर्जर स्कूलों की फ़ोटो प्रदर्शनी लगाकर सरकार के कामकाज पर उठाए सवाल
आप ने उत्तीराखंड के जर्जर स्कूलों की फ़ोटो प्रदर्शनी लगाकर सरकार के कामकाज पर उठाए सवाल!

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को सेल्फी विद स्कूल अभियान के दौरान लोंगो की ओर से भेजी तस्वीरों की राज्य से सभी 13 जिलों में प्रदर्शनी लगाई। हल्द्वानी में भी आप ने जेल रोड चौराहे पर फ्लेक्स के जरिए उन तस्वीरों को दिखाने की कोशिश की। तस्वीरों में जर्जर स्कूलों को दिखाकर सरकार पर निशाना साधा गया।

आप प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू ने कहा कि बीजेपी सरकार बेहतर शिक्षा के खोखले दावे करती है । इन तस्वीरों से ये बात सिद्ध हो गई है। उत्तराखंड में जीरो वर्क सीएम है। राज्य के स्कूलों में बच्चे जान जोखिम में डाल कर पढ़ने को मजबूर है। यहां के मंत्री विधायक जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं। समित टिक्कू ने कहा कि उत्तराखंड दौरे पर डिबेट के आमंत्रण पर मदन कौशिक के ना आने पर जब मनीष सिसोदिया मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के विधानसभा के एक स्कूल को देखने गए और वहां के हालत को देखने के बाद मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड के स्कूलों के हालत पर चिंता जताई।

मनीष सिसोदिया के दिल्ली लौटने के बाद बीजेपी के मंत्री विधायक सभी उत्तराखंड में बेहतर स्कूलों के दावे के साथ मनीष सिसोदिया पर सवाल उठाने लगे। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने जनता को निर्णायक भूमिका में डालते हुए 15 जनवरी को सैल्फी विद स्कूल अभियान चलाया। जिसमें जनता ने अपने आसपास के जर्जर हालत बदहाली के हालत वाले सैकड़ों स्कूलों की फोटो सोशल मीडिया पर डालने के साथ साथ आप को भेजी । आप पार्टी द्वारा शुरू किया गया सैल्फी विद स्कूल अभियान को प्रदेश की जनता ने पूर्ण समर्थन दिया। इन तस्वीरों ने सरकार के सारे दावों की पोल खोल कर रख दी। सरकार का झूठ सामने आया और जनता भी ये समझ पायी कि कैसे सरकार द्वारा कोरी अफवाहें फैलाई जाती हैं जो जनता को भ्रमित करती है।

समित ने कहा कि उत्तराखंड में इन स्कूलों के जर्जर भवनों में छात्र और शिक्षक अपनी जान जोखिम में लेकर आते हैं। सरकार लाख दावे करे लेकिन उत्तराखंड में इन स्कूलों की तस्वीरों ने ये बात साबित कर दी है कि स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में कोई भी विकास नहीं हुआ है। कई स्कूल ऐसे हैं जो जर्जर स्थिति में हैं। खुद मुख्यमंत्री की विधानसभा के एक स्कूल का दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया जी ने भ्रमण कर जनता को सच्चाई बताई थी।

पहाडों से जो तस्वीरें सामने आई हैं वो तस्वीरें बता रही हैं कि आखिर कैसे शिक्षक उन स्कूलों में बच्चों को शिक्षा देते होंगे। इन स्कूलों में हालात इतने बद्तर हैं कि यहां शिक्षा लेना और देना किसी इम्तिहान से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि करोडों रुपये का बजट शिक्षा के लिए सरकार बनाती है और तय करती है लेकिन आखिर उस बजट को सरकार ने अभी तक कहां खर्च किया जनता को इसकी जानकारी सरकार को देनी चाहिए। आप प्रवक्ता ने कहा कि आप पार्टी आगे भी ऐसे अभियानों की शुरुआत प्रदेश में करेगी ताकि सरकार के सफेद झूठ जनता के सामने आएं।

कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेष प्रवक्ता व जिला समन्वयक समित टिक्कू, कुमायूँ प्रभारी जितेन्द्र फुलारा, दीप पाण्डे, रमेश कांडपाल, पुष्कर बिष्ट, केडी पाण्डे, अश्विनी सारस्वत, प्रणय आहूजा, नरेन्द्र कुमार, प्रथम, त्रिलोक, रोहन, संजय, गिरीश, संदीप व अन्य कार्यकर्ता उपस्थ्ति थे।

chat bot
आपका साथी