कृष्णापुर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर आप ने नैनीताल में किया प्रदर्शन

नैनीताल से डेढ़ किलोमीटर दूर कृष्णापुर क्षेत्र को सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग जोरों से उठने लगी है। एक ओर कृष्णापुर वासियों ने अगले सप्ताह से खुद ही श्रमदान कर मार्ग निर्माण शुरू करने का ऐलान किया है तो अब राजनैतिक संगठन भी इसको लेकर सामने आने लगे हैं।

Skand ShuklaPublish:Mon, 29 Nov 2021 11:41 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:41 AM (IST)
कृष्णापुर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर आप ने नैनीताल में किया प्रदर्शन
कृष्णापुर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर आप ने नैनीताल में किया प्रदर्शन

नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल से डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित कृष्णापुर क्षेत्र को सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग जोरों से उठने लगी है। एक ओर कृष्णापुर वासियों ने अगले सप्ताह से खुद ही श्रमदान कर मार्ग निर्माण शुरू करने का ऐलान किया है तो अब राजनैतिक संगठन भी इसको लेकर सामने आने लगे हैं। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर जल्द क्षेत्र को मार्ग से जोड़ने की मांग की है। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नाराजगी भी व्यक्त की।

सोमवार को आम आदमी पार्टी नगर अध्यक्ष शाकिर अली के नेतृत्व में तमाम पार्टी कार्यकर्ता तल्लीताल गांधी चौक पर एकत्रित हुए। जहां कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर कृष्णापुर क्षेत्र में मार्ग निर्माण नहीं होने को लेकर नाराजगी व्यक्त की। शाकिर अली ने कहा कि करीब ढाई दशकों से क्षेत्रवासी मार्ग बनाए जाने की मांग को लेकर प्रशासन और राजनेताओं के दरवाजे खटखटा रहे हैं। मगर यह खेद का विषय है कि जिला और मंडल मुख्यालय से महज डेढ़ किलोमीटर दूर होने के बावजूद आज भी कृष्णापुर क्षेत्र के लोग मार्ग से वंचित है।

कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रवासियों की मांग पूरी नहीं होने पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध भी जाहिर किया। जिसके बाद कार्यकर्ताओ ने आयुक्त कार्यालय पहुंच ज्ञापन सौंप जल्द मार्ग निर्माण करने की मांग की। धरना प्रदर्शन के दौरान प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप दुम्का, विनोद कुमार, डॉ महेश आर्य, हरीश बिष्ट, राकेश कुमार, शान बुरहान अख्तर, सुरेश चंद्र, पूरन चंद मिश्रा, विमला देवी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

अगले सप्ताह से श्रमदान कर सड़क निर्माण करेंगे कृष्णापुरवासी

सड़क निर्माण की मांग को लेकर कृष्णापुर क्षेत्र के लोगों का विरोध नहीं थम रहा। एक सप्ताह का समय देने के बाद भी जब प्रशासन ने कार्य शुरू नहीं कराया तो अब लोगों ने खुद ही निर्माण कार्य करने का फैसला लिया है। इसके लिए अगले रविवार से क्षेत्रवासी एकजुट होकर श्रमदान कर सड़क तैयार करेंगे। रविवार को कृष्णापुर सभासद कैलाश रौतेला के नेतृत्व में स्थानीय लोगों की आम बैठक हुर्ई। कैलाश रौतेला ने बताया कि बीते सप्ताह जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर एक सप्ताह में सड़क निर्माण कार्य शुरू करने का अल्टीमेटम दिया गया था, मगर प्रशासन ने महज मौखिक आश्वासन दिया है। ऐसे में अब क्षेत्रवासियों ने खुद ही श्रमदान कर सड़क निर्माण करने का फैसला लिया है।