गर्भवती की मौत को लेकर आम आदमी पार्टी ने अल्‍मोड़ा में निकाली आक्रोश रैली, कार्रवाई नही होने पर आप ने दी आंदोलन की चेतावनी

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी के नेतृत्व में हुए इस धरना प्रदर्शन में वक्ताओं ने कहा कि लंबे समय से जिले के लोग अस्पतालों की खराब चिकित्सा व्यवस्था व विभाग के असंवेदनशील रवैये के कारण अपनी जान गंवाते आ रहे हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:55 PM (IST)
गर्भवती की मौत को लेकर आम आदमी पार्टी ने अल्‍मोड़ा में निकाली आक्रोश रैली, कार्रवाई नही होने पर आप ने दी आंदोलन की चेतावनी
गर्भवती महिला की मौत के जिम्मेदार चिकित्सकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिले की खस्ताहाल स्वास्थ्य व्यवस्था व बीते दिनों गर्भवती की मौत मामले में आम आदमी पार्टी ने  सोमवार को चौघानपाटा गांधीपार्क में धरना दिया और नगर में आक्रोश रैली निकाल अस्पताल प्रबंधन व सरकार के खिलाफ नारे लगाए। गर्भवती महिला की मौत के जिम्मेदार चिकित्सकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी के नेतृत्व में हुए इस धरना प्रदर्शन में वक्ताओं ने कहा कि लंबे समय से जिले के लोग अस्पतालों की खराब चिकित्सा व्यवस्था व विभाग के असंवेदनशील रवैये के कारण अपनी जान गंवाते आ रहे हैं। विगत दिनों जिला अस्पताल में खगमराकोट निवासी माधवी को उचित इलाज नहीं दिया गया जिससे उसकी मृत्यु हो गई। मृतका माधवी के भाई इंद्र सिंह ने कहा कि यदि अस्पताल के चिकित्सक उनकी बहन की उचित देखरेख करते और समय पर हायर सेंटर रेफर कर देते तो उसकी जान बच सकती थी। वक्ताओं ने मौत के जिम्मेदार चिकित्सकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। अल्मोड़ा में ऐसी कई घटनाएं पूर्व में भी हो चुकी हैं।

सरकार आम आदमी को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवा पा रही है तो सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नही है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी ने कहा कि माधवी के मौत के जिम्मेदार चिकित्सकों को उचित दंड नहीं मिला तो आम आदमी पार्टी पुन आंदोलन करेगी। इस दौरान मनोज गुप्ता, आनंद सिंह बिष्ट, अखिलेश टम्टा, नीरज सिंह, सोहित भट्ट, दानिश कुरेशी, रोहित सिंह, नवीन आर्या, प्रकाश चंद्र कांडपाल, देव सिंह, रवि कुमार, दिनेश कुमार, सौरभ पांडे, पारस नेगी, कमला लटवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी