पिथौरागढ़ में स्मैक के साथ एक युवक गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

मनोज सिंह महर निवासी ग्राम बल्याऊं थाना थल पिथौरागढ़ हाल निवासी न्यू कालोनी तिलढुकरी के कब्जे से पांच ग्राम स्मैक और एक पोर्टेबल इलेक्ट्रानिक तराजू बरामद किया। पकड़े गए युवक के खिलाफ थाना कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:58 PM (IST)
पिथौरागढ़ में स्मैक के साथ एक युवक गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस
पांच ग्राम स्मैक और एक पोर्टेबल इलेक्ट्रानिक तराजू बरामद किया।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ :  सीमांत में चरस के बाद अब स्मैक के मामले पकड़ में आ रहे हैं। पुलिस और एसओजी की टीम ने नगर में एक युवक को पांच ग्राम चरस और पोर्टेबल इलेक्ट्रानिक तराजू के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के नशे के खिलाफ सख्त निर्देशों के बाद पुलिस और एसओजी की टीम चरस, स्मैक व अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी की चेन को पूर्ण रूप से बंद करने के लिए सक्रिय हो चुकी है। इसी क्रम में मंगलवार को एसओजी के एसआइ जावेद हसन, कोतवाली के एसआइ संजय सिंह, एसआइ प्रियंका मौनी, एसओजी के बलवंत वल्दिया, गोंविंद सिंह रौतेला ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए मनोज सिंह महर निवासी ग्राम बल्याऊं, थाना थल, पिथौरागढ़ हाल निवासी न्यू कालोनी तिलढुकरी के कब्जे से पांच ग्राम स्मैक और एक पोर्टेबल इलेक्ट्रानिक तराजू बरामद किया।

पकड़े गए युवक के खिलाफ थाना कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है। पुलिस युवक के पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए युवक के स्मैक की चेन का पता चल सकता है।  इस चेन में कई लोगों के संलिप्त होने के आसार हैं। स्मैक मैदान से किस माध्यम से यहां तक पहुंच रही है इसका भी खुलासा हो सकता है।

सड़क पर बोर्ड नो पार्किंग का और वाहन खड़े मिले सैंतालीस 

पिथौरागढ़ : पिथौरागढ़ नगर की  सड़कें आए दिन जाम लगने से बदनाम हो चुकी हैं। जाम के चलते पैदल चलने वालों का चलना तक दूभर हो चुका है। नगर में बने नो पार्किं ग जोन की हालत सबसे खराब है। इन स्थानों पर आड़े तिरछे वाहनों  के चलते पैदल चलने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पडता है ऊपर से जाम लगने से वाहन भी प्रभावित होते हैं। नगर के नो पार्किंग जोन का पता इसी बात से लगता है कि बोर्ड के आसपास ही चार दर्जन वाहन पार्किंग किए मिले।

पिथौरागढ़ नगर के फैलाव और सडकों की कमी एक विकट समस्या बन चुकी है। इस समस्या से निपटने के लिए नगर के मध्य वन वे ट्रैफिक व्यवस्था की गई है। जगह -जगह पुलिस ने नो पार्किंग बोर्ड लगाए हैं। नगरपालिका से घंटाकरण तक सड़क को नो पार्किंग जोन बनाया गया है। इसके बाद भी जाम की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहे है। फुटपॉथ विहीन सडकों पर ही वाहन  चलते हैं और पैदल चलने वाले भी। सडकों में नो पार्किंग बोर्ड के पास वाहन ख्ड़े किए जाने से जाम लगता है। इस दौरान पैदल चलने वालों को कुछ स्थानों पर तो दो फीट गहरी नालियों से होकर चलना पड़ता है।

नवागंतुक पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के द्वारा नगर को जाम की समस्या से मुक्त करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत उन्होंने पुलिस को सख्त निर्देश दिए हैं। उनके निर्देश पर पुलिस ने यातायात प्रभारी पीएस नेगी के नेतृत्व में मंगलवार को नो पार्किंग जोनों पर चैकिंग अभियान चलाया। जिस स्थान पर नो पार्किंग के बोर्ड लगे थे उन स्थानों पर सैंतालीस वाहन खड़े किए मिले। पुलिस ने सात वाहनों के चालकों के खिलाफ ई चालान की प्रक्रिया की और चालीस वाहनों पर चस्पा चालान किया।

chat bot
आपका साथी