कुंभ से लौटे पांच सिपाही व विधायक की पत्नी समेत कुल 90 लोग संक्रमित

कुंभ की ड्यूटी से लौटे पांच पुलिस के सिपाही सहित 90 कोविड पॉजिटिव निकलने से काशीपुर में स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर आ गया । काशीपुर ब्लॉक क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। विधायक चीमा की पत्नी व आठ सिपाही समेत 90 लोग संक्रमित हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:42 PM (IST)
कुंभ से लौटे पांच सिपाही व विधायक की पत्नी समेत कुल 90 लोग संक्रमित
अप्रैल में अब तक 437 महिला-पुरुष संक्रमित हो चुके हैं।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : कुंभ के कोविड के आयोजन को लेकर उठ रहे सवालों के बीच कुंभ की ड्यूटी से लौटे पांच पुलिस के सिपाही सहित 90 कोविड पॉजिटिव निकलने से काशीपुर में स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर आ गया । काशीपुर ब्लॉक क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।वहीं इस लिस्ट में विधायक चीमा की पत्नी व आठ सिपाही समेत 90 लोगों के संक्रमित होने के साथ अप्रैल में अब तक 437 महिला-पुरुष संक्रमित हो चुके हैं।

स्वास्थ विभाग ने जैसे ही बीते कुछ दिन में बॉर्डरों व अस्पताल में सैंपलिंग की दर बढ़ाई वैसे ही क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने लगा है। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ.साहनी ने बताया बीते दिन आई आरटीपीसीआर रिपोर्ट में विधायक हरभजन सिंह चीमा की पत्नी, आठ पुलिस कर्मी, तीन छात्राएं व एक निजी स्कूल के आठ शिक्षक समेत 90 लोग संक्रमित हुए हैं। उधर विधायक चीमा ने दूरभाष पर बताया लगभग तीन दिन पहले मैंने व पत्नी ने अस्पताल में टेस्ट कराया था तब दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। फिर मैंने उसी दिन अस्पताल में ही आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जिसमें मेरी रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। अब डॉक्टर द्वारा दवाएं दी गई है। साथ ही पत्नी को होम आइसोलेशन किया गया है।

उधर, कुंडा थाना प्रभारी अरविंद चौधरी ने बताया थाना से कुछ सिपाही कुंभ ड्यूटी में गए हुए थे। वहां से बीते दिनों वापस आने पर सभी का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया जिसमें वह पांच सिपाही कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं तीन अन्य सिपाही जो कि यहां पर ही ड्यूटी कर रहे थे वह भी संक्रमित आए हैं। थानाध्यक्ष चौधरी ने बताया सभी सिपाहियों को होमआइसोलेट किया गया है। साथ ही जो सिपाही इनके संपर्क में हैं उनका भी आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जा रहा है। वहीं डॉ.साहनी ने बताया बीते दिनों स्वास्थ विभाग की टीम ने जीजीआईसी स्कूल में छात्राओं का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया था जिसमें तीन छात्राएं संक्रमित आई हैं। वहीं अलीगंज रोड स्थित एक इंग्लिश मीडियम स्कूल के शिक्षकों का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया था। जिसमें 8 शिक्षक संक्रमित आए हैं। उन्होंने बताया अब सभी संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के आरटीपीसीआर टेस्ट कराए जा रहे हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी