चम्पावत में पूर्णागिरि जाने वाले मार्ग का एक हिस्सा खाई में समाया

पानी के तेज बहाव से गांवों की ओर भू-कटाव शुरू हो गया है वहीं करोड़ों की लागत से बना टनकपुर का स्नानघाट भी ध्वस्त हो चुका है। अपराहन बाद शारदा नदी का जल स्तर 1.5 लाख क्यूसेक के करीब पहुंच गया था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 05:59 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 05:59 PM (IST)
चम्पावत में पूर्णागिरि जाने वाले मार्ग का एक हिस्सा खाई में समाया
रात्रि के समय वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

टनकपुर : पहाड़ी व मैदानी क्षेत्रों में हो रही मूसलाधार बारिश से शारदा नदी उफान पर है। शुक्रवार को शारदा नदी का जल स्तर दो लाख क्यूसेक से अधिक रहा। पानी के तेज बहाव से गांवों की ओर भू-कटाव शुरू हो गया है, वहीं करोड़ों की लागत से बना टनकपुर का स्नानघाट भी ध्वस्त हो चुका है। अपराहन बाद शारदा नदी का जल स्तर 1.5 लाख क्यूसेक के करीब पहुंच गया था।

इधर पूर्णागिरि मार्ग से लगे बाटनागाड़ में भी मलबा आने से भी मार्ग बंद रहा। पूर्णागिरि धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को दर्शन किए बिना ही लौटना पड़ा। लोनिवि द्वारा बाटनागाड़ से मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है। इधर पूर्णागिरि के नवदुर्गा मोड़ के पास भूस्खलन के कारण मार्ग का एक हिस्सा खाई में समा गया। जिससे पूर्णागिरि धाम को आने वाले श्रद्धालुओं को जान जोखिम में डालकर दर्शन को जाना पड़ रहा है। बूम चौकी इंचार्ज राधिका भंडारी ने बताया कि रात्रि के समय वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

chat bot
आपका साथी