Kisan Andolan : आंदोलन में हिस्‍सा लेने ऊधमसिंह नगर से भारी संख्या में किसान दिल्ली को रवाना

किसान नेताओं ने भी शांतिपूर्ण रैली निकालने की बात कही थी और वह बिना किसी शोर-शराबा शांतिपूर्ण तरीके से निकलते चले गए। पैगा चौकी पर किसानों को रोके जाने की उम्मीद थी लेकिन यहां तो पुलिस चौकी से बाहरी नहीं दिखी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:42 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:32 PM (IST)
Kisan Andolan : आंदोलन में हिस्‍सा लेने ऊधमसिंह नगर से भारी संख्या में किसान दिल्ली को रवाना
बीते लगभग 2 माह से किसान दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) : दिल्ली बॉर्डर के लिए शनिवार को भारी संख्या में किसान काशीपुर मंडी से रवाना हुए। सुबह लगभग 9:00 बजे मुरादाबाद रोड स्थित मंडी परिसर से सैकड़ों ट्रैक्टर ट्राली और चार पहिया वाहनों में किसान आई सपोर्ट फार्मर, आई लव फार्मर, नो फार्मर नो फूड लिखे झंडे व बैनर लगाए वाहनों पर निकले। ढेला पुल के पास सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस तैनात थी लेकिन पुलिस ने किसानों के साथ कोई रोकटोक नहीं की। इसी तरह टांडा चौराहा और स्टेशन रोड चौराहे पर भी पुलिस सुरक्षा की दृष्टि से तैनात दिखी लेकिन किसानों के सामने नहीं आई। दूसरी और किसान नेताओं ने भी शांतिपूर्ण रैली निकालने की बात कही थी और वह बिना किसी शोर-शराबा शांतिपूर्ण तरीके से निकलते चले गए। पैगा चौकी पर किसानों को रोके जाने की उम्मीद थी लेकिन यहां तो पुलिस चौकी से बाहरी नहीं दिखी। सुबह लगभग 10:00 बजे किसानों का काफिला पैगा चौकी से पार हो गया।

बीते लगभग 2 माह से किसान दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की वार्ता हुई लेकिन उसका अभी तक कोई हल नहीं निकल सका। शुक्रवार को भी किसान और केंद्र सरकार के बीच वार्ता हुई थी लेकिन वह भी बेनतीजा रही। शुक्रवार को सरकार ने बैठक के लिए अगली कोई तारीख नहीं दी है। किसानों ने आंदोलन और तेज करने की बात कही थी। काशीपुर समेत प्रदेश व देश के विभिन्न हिस्सों से इसके बाद किसानों के दिल्ली कूच करने की उम्मीद थी। उसी क्रम में शनिवार को काशीपुर से किसान रैली निकाली गई। यह रैली दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों तक पहुंच कर प्रदर्शन हिस्सा बनेगी।

यह भी पढ़ें : https://www.jagran.com/uttarakhand/nainital-kurukshetra-ground-ready-in-kichha-after-former-health-minister-behad-claim-21298495.html

chat bot
आपका साथी