33 हजार वोल्टेज की लाइन पर गिरा चीड़ का विशालकाय पेड़, बागेश्वर के 25 गांवों की बिजली रात से गुल

मंगलवार की रात तेज हवा और अंधड़ चढ़ी। जिससे विजयपुर से बनलेख बिजली घर तक जाने वाली 33 हजार वोल्टेज की लाइन पर चीड़ का पेड़ गिर गया। जिससे चौंरा दोफाड़ रीमा बनलेख करुली तुपेड़ उडियार समेत 25 गांवों की बिजली गुल हो गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:59 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:59 PM (IST)
33 हजार वोल्टेज की लाइन पर गिरा चीड़ का विशालकाय पेड़, बागेश्वर के 25 गांवों की बिजली रात से गुल
बुधवार लगभग 12 बजे लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : अंधड़ चलने के कारण 33 हजार वोल्टेज की बिजली लाइन पर चीड़ का विशालकाय पेड़ गिर गया। जिससे तार और खंभों को भारी नुकसान हुआ है और 25 गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। ऊर्जा निगम ने लाइन दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। खबर लिखे जाने तक आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी है।

     बीती मंगलवार की रात तेज हवा और अंधड़ चढ़ी। जिससे विजयपुर से बनलेख बिजली घर तक जाने वाली 33 हजार वोल्टेज की लाइन पर चीड़ का पेड़ गिर गया। जिससे चौंरा, दोफाड़, रीमा, बनलेख, करुली, तुपेड़, उडियार समेत 25 गांवों की बिजली गुल हो गई है। स्थानीय लोगों ने ऊर्जा निगम से संपर्क किया और बिजली नहीं होने की शिकायत दर्ज की। ऊर्जा निगम ने लाइन चैक करने का कार्य शुरू किया और बुधवार लगभग 12 बजे लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया। तारों पर गिरे पेड़ को हटाया और तारों को दुरुस्त किया। लेकिन खंभों आदि की मरम्मत आदि का काम चल रहा है। अभी क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति नहीं हो सकी है। वहीं गड़वासरमोली के पास भी एक पेड़ बिजली की लाइन पर गिर गया है। जिससे तीनों तार टूटकर गिर गए हैं और गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

इधर, ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता भास्कर पांडे ने बताया कि अंधड़ से बिजली की लाइन को भारी नुकसान पहुंचा है। तार और पोल आदि क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि आपूर्ति देर शाम तक सुचारू करने की कोशिश की जा रही है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी