पांच मिनट की वीडियो आपको बनाएगा 'वॉटर हीरो', दिलाएगा दस हजार रुपये का ईनाम

भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के जल संसाधन नदी विकास एवं गंगा कायाकल्प विभाग की ओर से वॉटर हीरोज - शेयर योर स्टोरीज कांटेस्ट शुरू किया गया है। इस कांटेस्ट का मुख्य उद्देश्य जल के महत्व को बढ़ावा देना है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:48 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:34 PM (IST)
पांच मिनट की वीडियो आपको बनाएगा 'वॉटर हीरो', दिलाएगा दस हजार रुपये का ईनाम
MyGov पोर्टल के अलावा प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियां waterheroes.cgwb@gmail.com पर भी मेल कर सकता है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : यदि आपने कभी जल संरक्षण का काम किया हो या कर रहे हैं तो एक पांच मिनट की वीडियो आपको वॉटर हीरो का तमगा दिला सकती है। इतना ही नहीं आप दस हजार रुपये के ईनाम के हकदार भी बन सकते हैं।

भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा कायाकल्प विभाग की ओर से 'वॉटर हीरोज - शेयर योर स्टोरीज' कांटेस्ट शुरू किया गया है। इस कांटेस्ट का मुख्य उद्देश्य जल के महत्व को बढ़ावा देना है। कांटेस्ट में भाग केवल वही लोग ले सकेंगे जिन्होंने जल संरक्षण, जल स्रोत प्रबंधन की दिशा में अहम भूमिका निभाई हो। प्रतिभागी को जल संरक्षण के क्षेत्र में अपनी सक्सेस स्टोरीज पोस्ट करनी होंगी।

ऐसे बनें हिस्सा

कांटेस्ट में हिस्सा लेने वाली प्रतिभागी को जल संरक्षण के क्षेत्र में किए गए अपने कार्यों का एक 300 शब्द का लेख लिखना होगा। साथ ही उसका चित्र और एक से पांच मिनट की अवधि का वीडियो भी बनाना होगा। इन सभी सामग्रियों में अपने प्रयासों / महत्वपूर्ण योगदानों की जानकारी देनी होगी। प्रतिभागी को अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो, स्टोरी और फोटो अपलोड करनी होंगी। जिसका लिंक MyGov पोर्टल पर शेयर करना होगा। पोर्टल के अलावा प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियां waterheroes.cgwb@gmail.com पर भी मेल कर सकता है।

10 हजार का ईनाम

कांटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए सबसे पहले MyGov लिंक पर जाकर 31 अगस्त 2021 से पहले लॉग इन करना होगा। सभी चयनित प्रविष्टियों को दस हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। प्रत्येक माह अधिकतम दस प्रविष्टियों को नकद पुरस्कार के लिए चुना जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी