हल्द्वानी में दिनभर चला व्यापारी राजनीति का दौर

हल्द्वानी शहर में शनिवार को दिनभर व्यापारी राजनीति का दौर चला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 07:15 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 07:15 PM (IST)
हल्द्वानी में दिनभर चला व्यापारी राजनीति का दौर
हल्द्वानी में दिनभर चला व्यापारी राजनीति का दौर

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : शहर में शनिवार को दिनभर व्यापारी राजनीति का दौर चला। तीन व्यापारिक संगठनों ने सक्रियता दिखाते हुए अलग-अलग कार्यक्रम किए। प्रांतीय नगर उद्योग व्यापार मंडल ने बाजार की स्थिति पर सवाल खड़े करते हुए एसपी का घेराव किया। देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल ने किसानों के समर्थन में बुद्ध पार्क में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, वहीं, प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने संगठन की मजबूती को लेकर सदस्यता अभियान व चुनाव पर चर्चा की।

बाजार में अराजकता, पुलिस चालान में मस्त

प्रांतीय नगर उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पुलिस बहुद्देश्यीय भवन पहुंचकर एसपी सिटी का घेराव करने के बाद उन्हें ज्ञापन सौंपा। कहा कि बाजार में महिलाओं संग छेड़खानी और जेब काटने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, मगर पुलिस का फोकस सिर्फ ग्राहकों की गाड़ियों के चालान काटने में ही है। बाजार अतिक्रमण की जद में होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

संगठन के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र फस्र्वाण संग पहुंचे व्यापारियों ने कहा कि बाजार क्षेत्र से अतिक्रमण व ठेले हटाए जाने चाहिए। अव्यवस्था की वजह से ग्राहकों की संख्या घट रही है। कारोबारियों ने आरोप लगाया कि कुछ चुनिंदा दुकानदारों ने पुलिस के साथ मिलकर दुकानों के आगे फड़ व ठेले सजा लिए। ऐसे लोगों की वजह से सभी व्यापारी बदनाम होते हैं। ठेलों के लिए वेंडर जोन बनाना चाहिए। ज्ञापन सौंपने वालों में केंद्रीय संयोजक देवेश अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, प्रदेश संगठन प्रभारी वीरेंद्र गुप्ता, जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता, प्रभजोत चंडोक, राजेंद्र अग्रवाल, अमरजीत सेठी, नरेंद्र साहनी, नरेश अग्रवाल, नीरज काडपाल, प्रदीप सबरवाल, मनोज चौहान आदि शामिल रहे। किसानों के समर्थन में दिया धरना और फूंका पुतला

देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल ने किसान आंदोलन के समर्थन में बुद्ध पार्क में धरना देने के साथ ही कृषि सुधार कानून को काला कानून बताते हुए पुतला भी फूंका। कहा कि जल्द एक जत्था दिल्ली में चल रहे आंदोलन में शामिल होगा। वहीं, आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन भी रखा गया।

धरने के दौरान प्रदेश अध्यक्ष हुकम सिंह कुंवर ने कहा कि कड़ाके की ठंड के बावजूद देशभर के किसान सड़क पर डटे हुए हैं। लेकिन जायज मांग को मानने के बजाय सरकार आंदोलन को कुचलने पर तुली है। कुंवर ने कहा कि जरूरत पड़ने पर आंदोलन में भागीदारी भी की जाएगी। किसान नेता नंद किशोर कपिल व हेमवती दुर्गापाल ने कहा कि पीएम को जमीनी हकीकत समझकर किसानों की मांग पूरी करनी चाहिए। वहीं, मंडल प्रवक्ता हरजीत चड्ढा ने कहा कि शांतिपूर्ण आंदोलन को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। धरने पर जिला संयोजक देवेंद्र मेर, डा. बालम बिष्ट, रमेश जोशी, उमेश कबड़वाल, पूरन भंडारी, रवि गुप्ता, जाकिर हुसैन, विनोद दानी, मोहन चंद्र कुराई, कमल दानू, संजय बिष्ट, रमेश उपाध्याय, गोविंद दानू, प्रकाश, राजा धामी, दलीप भंडारी, दयाकिशन आदि शामिल रहे। फरवरी में होंगे हल्द्वानी मंडल के चुनाव

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की बैठक शनिवार को टेंट हाउस में हुई। बैठक में सदस्यता अभियान व चुनाव को लेकर चर्चा की गई। तय हुआ कि हल्द्वानी मंडल का चुनाव फरवरी में कराया जाएगा।

जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता की नेतृत्व में आयोजित बैठक में प्रांतीय टीम में चुने गए प्रदेश संयुक्त महामंत्री राजेश अग्रवाल, प्रदेश मंत्री शाति जीना, रूपेंद्र नागर, प्रदेश संगठन मंत्री हितेंद्र भसीन, नवीन पाडे सन्नू का स्वागत किया गया। इसके अलावा चरनजीत सिंह बिंद्रा को मंडी का संगठन मंत्री, रेनू टंडन को पार्षद व पवन जोशी को सदस्यता प्रभारी बनाने पर खुशी जताई गई। व्यापारियों ने बैठक में हल्द्वानी इकाई के चुनाव को लेकर चर्चा कर तय किया कि 30 दिसंबर से सदस्यता अभियान चलेगा और फरवरी अंत में चुनाव होगा। बैठक में जिला महामंत्री हर्षव‌र्द्धन पांडे, महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष कुसुम दिगारी, उर्वशी बोरा, दिनेश अग्रवाल, योगेश शर्मा, मनोज जायसवाल, पवन वर्मा, कृष्णा फुलारा, मुरली मनोहर मुलानी, संजय गुप्ता, नीरज गुप्ता अतुल प्रताप सिंह, अरविंद चौहान, फरहत रऊफ,मुन्ना जायसवाल, आकाश गुप्ता,आदि व्यापारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी