कोविड कर्फ्यू का उल्लघंन करने पर 83 लोगों का काटा चालान, नौ वाहनों को किया सीज, 44 पर जुर्माना

कोविड कफ्र्यू का लोग सख्ती से पालन कर रहे हैं। सुबह सात से 12 बजे तक खुलने वाली आवश्यक दुकानों में लोगों की भीड़ कम दिख रही है। पुलिस ने शनिवार को 83 लोगों का चालान काटा तो वहीं नौ वाहनों को सीज करते हुए 44 वाहनों का चालान काटा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:05 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:05 PM (IST)
कोविड कर्फ्यू का उल्लघंन करने पर 83 लोगों का काटा चालान, नौ वाहनों को किया सीज, 44 पर जुर्माना
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पुलिस बाजार में मुस्तैदी से डटी हुई है।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : कोरोना संक्रमण को लागू कोविड कफ्र्यू का लोग सख्ती से पालन कर रहे हैं। सुबह सात से 12 बजे तक खुलने वाली आवश्यक दुकानों में लोगों की भीड़ कम दिख रही है। लोग एक दिन छोड़कर एक दिन बाजार करने आ रहे हैं। मगर अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो नियमों का उल्लघंन करने में जुटे हें। पुलिस ऐसे लोगों पर लगातार सख्ती कर रही है। पुलिस ने शनिवार को 83 लोगों का चालान काटा तो वहीं नौ वाहनों को सीज करते हुए 44 वाहनों का चालान काटा।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पुलिस बाजार में मुस्तैदी से डटी हुई है। पुलिस लगातार बाजार में बेवजह घूमने वाले लोगों का चालान करने के साथ घर वापस भेज रही है। शनिवार को मुख्य बाजार में सीओ अशोक सिंह के नेतृत्व में कोतवाल धीरेंद्र कुमार व एसएसआइ सुरेंद्र खड़ायत बाजार में तैनात हो गए। सुबह सात बजे बाजार खुलने के बाद सीमित संख्या में लोग बाजार आए लेकिन कुछ लोग बेवजह बाजार में घूमते नजर आए। ऐसे लोगों पर पुलिस ने सख्ती करनी शुरू कर दी।

वहीं टनकपुर में सीओ अविनाश वर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने सख्ती की। पुलिस ने बाजार क्षेत्र में घूम-घूम कर लोगों को कोविड नियमों का पालन करने हेतु जागरूक किया तथा नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनके विरुद्ध चालानी कार्यवाही की जा रही है। पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने वाले, सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले, बिना मास्क पहने ही बाजार क्षेत्र में घूमने वाले एवं बाजार बंद के बाद भी अनावश्यक रूप से बाजार क्षेत्र में घूमने वाले 83 व्यक्तियों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही, 09 वाहन सीज कर 44 वाहनों का चालान किया गया। इस दौरान बाजार क्षेत्र में बिना मास्क पहने आए व्यक्तियों को जागरूक कर मौके पर ही मास्क वितरित किए गए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी