हल्द्वानी व रामनगर के 1150 में से 760 युवा पूरी नहीं कर सके दौड़

कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर मुख्यालय में थल सेना की खुली भर्ती में नैनीताल जनपद की हल्द्वानी व रामनगर तहसील के नौजवान देशसेवा का जज्बा लेकर दौड़े। दोनों तहसीलों के 390 युवाओं ने दौड़ पूरी कर पहली बाधा पार की।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:42 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:42 PM (IST)
हल्द्वानी व रामनगर के 1150 में से 760 युवा पूरी नहीं कर सके दौड़
शनिवार को भी नैनीताल जिले के युवा भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे।

जागरण संवाददाता, रानीखेत : कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर (केआरसी) मुख्यालय में थल सेना की खुली भर्ती में नैनीताल जनपद की हल्द्वानी व रामनगर तहसील के नौजवान देशसेवा का जज्बा लेकर दौड़े। दोनों तहसीलों के 390 युवाओं ने दौड़ पूरी कर पहली बाधा पार की। अब तक छह जिलों के 21309 में से 5809 नौजवान सैनिक बनने की राह में आगे बढ़ चुके हैं।

भारतीय सेना के केआरसी मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान पर शुक्रवार को भी रोजाना की तरह प्रात: चार बजे से ही उत्साही नौजवानों का भर्ती रैली के लिए पहुंचना शुरू हो गया था। मुख्य गेट पर हल्द्वानी व रामनगर तहसील से पंजीकृत 1600 अभ्यर्थियों में से 1150 युवाओं को मैदान में दौडऩे का मौका दिया गया। इनमें से 760 नौजवान दौड़ में असफल रहे। इधर, क्वालीफाई करने वाले युवाओं ने शारीरिक दक्षता परीक्षा में दमखम दिखाया।

आज भी नैनीताल वालों की बारी

शनिवार को भी नैनीताल जिले के युवा भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे। कोश्याकुटौली, बेतालघाट, कालाढुंगी व लालकुआं तहसील के युवा सैनिक बनने के लिए दौड़ में प्रतिभा दिखाएंगे। सैनिक जीडी के बाद ट्रेडमैन व तकनीकी पदों के लिए भर्ती रैली 10 मार्च तक चलनी है। इधर कानून एवं शांति व्यवस्था के साथ फर्जीवाड़े पर नजर के लिए कोतवाली पुलिस के जवान चप्पे चप्पे पर तैनात रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी