एमबीपीजी में 65 फीसद ने लिया प्रवेश, पहली व दूसरी सूची के लिए बढ़ाया था समय

अवकाश आदि शुरू होने से कालेज भी कम ही खुल पा रहे हैं। जिससे समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं मिल पा रहा है। एमबीपीजी डिग्री कालेज में छात्र-छात्राओं की मांग के आधार पर अभी तक पहली व दूसरी सूची के लिए समय बढ़ाया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:28 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:28 PM (IST)
एमबीपीजी में 65 फीसद ने लिया प्रवेश, पहली व दूसरी सूची के लिए बढ़ाया था समय
कालेज में छात्र-छात्राओं की मांग के आधार पर अभी तक पहली व दूसरी सूची के लिए समय बढ़ाया गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमबीपीजी कालेज में तिथि बढऩे के बाद कुल 128 छात्र-छात्राओं ने स्नातक में प्रवेश लिया। वहीं 12 विद्यार्थियों ने डाक्यूमेंट का वेरीफिकेशन भी कराया।

एमबीपीजी में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राएं नियमित रूप से पहुंच रहे हैं। कालेज में प्रवेश प्रक्रिया आसान व सहज बनाने के लिए दो बार मेरिट लिस्ट निकाली जा चुकी है। इसके बाद भी सभी सीटें नहीं भर सकी हैं। जिन छात्र-छात्राओं के नाम पहली व दूसरी सूची में मौजूद है, वह भी अभी तक प्रवेश प्रक्रिया शत प्रतिशत नहीं पूरी कर पाए। जिससे डिग्री कालेज में अब तीसरी सूची बनाने की तैयारी चल रही है। जिससे नए छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जा सके। मेरिट के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया जारी है। जिसमें छात्र-छात्राएं एक साथ कई विकल्प लेकर चलते हैं। जिसमें वह एक जगह प्रवेश नहीं हो पाने की स्थिति में दूसरे स्थान की तैयारी कर रहे होते हैं। सभी कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया लगभग एक साथ होने से छात्र-छात्राओं को प्राथमिकता तय करने में भी दिक्कत हो रही है। वहीं अवकाश आदि शुरू होने से कालेज भी कम ही खुल पा रहे हैं। जिससे समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं मिल पा रहा है। एमबीपीजी डिग्री कालेज में छात्र-छात्राओं की मांग के आधार पर अभी तक पहली व दूसरी सूची के लिए समय बढ़ाया गया है।

वहीं तीसरी सूची का इंतजार कर रहे विद्यार्थी ज्यादा देर होते देख अन्य कालेजों में प्रवेश प्राप्त कर ले रहे हैं। जिससे कम अंक वालों के लिए अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो रही है। जिसका असर है कि जिन लोगों के नाम दूसरी व तीसरी सूची में शामिल किए जाते हैं, वह तब तक कहीं अन्य जगह प्रवेश ले चुके होते हैं। ऐसे में कालेज को चौथी प्रवेश सूची भी जारी करनी पड़ सकती है। फिलहाल एमबीपीजी डिग्री कालेज में करीब 65 फीसद सीटों पर ही प्रवेश हो सके हैं। अन्य सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है।

chat bot
आपका साथी