पत्नी के इलाज और बेटी की शादी से कर्ज में डूबे व्यक्ति से लोन के नाम पर 51 हजार की ठगी

पुलिस की सक्रियता और लाख जागरूकता अभियानों के बावजूद लोग साइबर अपराधियों के चंगुल में फंसते जा रहे हैं। शहर निवासी एक व्यक्ति ने लोन लेने के नाम पर 51 हजार की रकम गंवा दी। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 02:08 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 02:08 PM (IST)
पत्नी के इलाज और बेटी की शादी से कर्ज में डूबे व्यक्ति से लोन के नाम पर 51 हजार की ठगी
कर्ज में डूबे नैनीताल निवासी व्यक्ति से लोन देने के नाम पर 51 हजार की ठगी

नैनीताल, जागरण संवाददाता : पुलिस की सक्रियता और लाख जागरूकता अभियानों के बावजूद लोग साइबर अपराधियों के चंगुल में फंसते जा रहे हैं। शहर निवासी एक व्यक्ति ने लोन लेने के नाम पर 51 हजार की रकम गंवा दी। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

नैनीताल के बिड़ला क्षेत्र निवासी हरीश प्रसाद ने कोतवाली में शिकायती पत्र देकर कहा है कि पत्नी के उपचार और पुत्री के विवाह के लिए उसने रिश्तेदारों से ऋण ले रखा था। जिसे चुकाने के दबाव को लेकर बहुत परेशान था। अप्रैल में उसने समाचार पत्र में बजाज फाइनेंस द्वारा लोन दिए जाने का विज्ञापन देखा। विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर जब उसने बात की तो दूसरी ओर से बात कर रहे व्यक्ति ने खुद का नाम अमित रावत बताते हुए उसे 10 लाख का लोन दिए जाने की स्वीकृति दे दी। साथ ही उसकी फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड और राशन कार्ड की मांग कर लोन स्वीकृति की अथॉरिटी मुंबई ब्रांच के पास ही होने की बात कही। जिसके बाद उसने दिए गए नंबर पर महिला से बात की। जिसने खुद को कंपनी का लीगल एडवाइजर बताकर कुछ सिक्योरिटी मनी जमा करने की बात कही।

जिसके बाद उसने कई किस्तों में करीब 51 हजार रुपये उक्त महिला के बताए हुए खाते नंबर में डाल दिए। जब उसने लोन नहीं मिलने की बात बताई तो अमित रावत द्वारा बताया गया कि उसको मिलने वाली लोन की राशि बढ़ा दी गई है। जिसके लिए उसे और दस हजार खाते में जमा कराने होंगे। यह सुन उसे ठगी का अहसास हो गया। पीड़ित ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शिकायती पत्र साइबर सेल को हस्तांतरित कर दिया गया है। साथ ही मामले में जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी