कांग्रेस नेता हरीश रावत से मांगी 50 हजार की फिरौती, अश्लील वीडियो कॉल कर बनाया वीडियो

यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता से 50 हजार रुपये मांगे गए। पैसे ना देने पर अश्लील वीडियो क्लिपिंग इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई। वहीं प्रदेश प्रवक्ता ने धमकी को नजरअंदाज करते हुए साइबर पुलिस से शिकायत की है। एक सप्ताह बाद भी कार्रवाई नहीं हो सकी है।

Prashant MishraThu, 29 Jul 2021 03:40 PM (IST)
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को एसपी सिटी से मिलकर शिकायत दर्ज कराई है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: अश्लील वीडियो कॉल करके यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता से 50 हजार रुपये मांगे गए। पैसे ना देने पर अश्लील वीडियो क्लिपिंग इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई। वहीं प्रदेश प्रवक्ता ने धमकी को नजरअंदाज करते हुए साइबर पुलिस से शिकायत की है। जिसमें एक सप्ताह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को एसपी सिटी से मिलकर शिकायत दर्ज कराई है।

कांग्रेस यूथ प्रदेश प्रवक्ता हरीश रावत को वीडियो कॉल करके अश्लील क्लिपिंग बना ली गई। जिसके एवज में उनसे पैसे मांगने का वाकया सामने आया है। यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता हरीश रावत ने बताया कि सबसे पहले उन्हें 22 जुलाई की रात 10 बजे तीन बार वीडियो कॉल आई। जिसे वह अटेंड नहीं कर सके। इसके बाद 23 जुलाई की रात फिर से कॉल आई जिसे उन्होंने रिसीव किया तो एक लड़की सामने दिख रही थी, जिसकी आवाज नहीं आ रही थी। ऐसे में कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया। दूसरी तरफ से फिर से वीडियो कॉल आई। जिसमें एक न्यूड लड़की दिख रही थी। ऐसे में यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने 12 सेकेंड के अंदर फोन काट दिया। करीब एक मिनट बाद उनके मोबाइल फोन पर एक एडिटेड वीडियो भेजा गया। जिसमें उनके चेहरे के साथ नीचे एक न्यूड पुरुष की तस्वीर जोड़ दी गई और कहा गया कि अगर 50000 नहीं दिए गए तो यह वीडियो सभी इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर दिया जाएगा।

यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता हरीश रावत ने तुरंत कोई जवाब नहीं दिया तो उनके फेसबुक प्रोफाइल से कई फोटो उठाकर एडिट करके अश्लील बना दिए गए और उनका कोलाज बनाकर उन्हें भेजा गया। ऐसे में वह बेहद परेशान हो गए और उन्हें देहरादून में दोस्त के साथ हुई इसी तरह की घटना याद आई। जिसके बाद उन्होंने मुखानी थाने में मामले की जानकारी दी। जहां से साइबर फ्रॉड संबंधी शिकायत के लिए फोन नंबर दिया गया। जिस पर उन्होंने अपनी शिकायत दर्ज कराई। एक सप्ताह बाद भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। ऐसे में जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री हेमंत साहू के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसपी सिटी डॉक्टर जगदीश चंद्र से मुलाकात करके समस्या के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं। जिसमें अश्लील वीडियो क्लिपिंग भेज कर लोगों से पैसे की उगाही की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.