तेज रफ्तार बुलेट चालाने की मिली सजा, नैनीताल पुलिस ने किया 50 हजार का चालान nainital news

नैनीताल में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक बुलेट सवार युवक को वाहन उल्लंघन के दौरान 50 हजार का चालान काटा।

By Edited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 01:04 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 09:53 AM (IST)
तेज रफ्तार बुलेट चालाने की मिली सजा, नैनीताल पुलिस ने किया 50 हजार का चालान nainital news
तेज रफ्तार बुलेट चालाने की मिली सजा, नैनीताल पुलिस ने किया 50 हजार का चालान nainital news

नैनीताल, जेएनएन : नए यातायात नियमों के प्रभावी होने के बावजूद बाइकर्स सड़कों पर यातायात नियमों का उल्लंघन कर सरपट दौड़ रहे हैं। पुलिस की सख्ती का इन पर कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है। कोतवाली पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर बुलेट चालक का 50 हजार का कोर्ट का चालान कर दिया। जबकि एक अन्य का 16 हजार का चालान किया गया। यदि उसने नाबालिग होने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं किया तो उसका भी 50 हजार का चालान किया जाएगा।

सोमवार दोपहर को कोतवाली के समीप एसआइ जगदीश राम, मो. युनूस आदि चेकिंग कर रहे थे। तभी सामने से बुलेट संख्या यूके-04 सीए, 8388 सामने से तीन सवारियां लेकर भाग रही थी तो उसे रोका गया। बुलेट को मो. इमरान पुत्र मो. हनीफ निवासी पॉपुलर कम्पाउंड मल्लीताल चला रहा था। जांच पड़ताल में न चालक के पास लाइसेंस था, न बीमा, न प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र मिला। यह ओवरस्पीड के साथ ही खतरनाक तरीके से ड्राइविंग कर रहा था। बिना हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग, बगैर आरसी के अलावा नंबर प्लेट में छेड़छाड़ की गई थी। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि बुलेट सवार का कुल 50 हजार का चालान किया गया है। इसके अलावा एक अन्य सीबीजेड बाइक चालक का भी करीब 16 हजार का चालान किया गया है। एसआइ मो. युनूस ने बताया कि उसने बालिग होना बताया है, यदि बालिग होने के प्रमाण पत्र नहीं दिए तो संबंधित का भी करीब 50 हजार का चालान होगा। दोनों बाइकों को सीज किया गया है।

उधर तल्लीताल एसओ राहुल राठी के अनुसार माल रोड इंडिया होटल, ज्योलीकोट, हनुमानगढ़ी, टूटा पहाड़ में चेकिंग अभियान चलाकर कुल 50 वाहन चालकों का चालान कर 24 हजार जुर्माना वसूला जबकि नशे में वाहन चलाने पर कैलाश जोशी पुत्र एनडी जोशी निवासी तीनपानी, धौलाखेड़ा हल्द्वानी को गिरफ्तार कर लिया जबकि तीन अन्य चालकों का लाइसेंस निरस्त करने की रिपोर्ट भेजी जा रही है। वाहन को जब्त भी किया गया है। इसके अलावा एक व्यक्ति को शांतिभंग में चालान किया गया है।

यह भी पढ़ें : शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे पर छेड़छाड़ के बाद उचक्‍कों ने युवती के अपहरण की कोशिश की

यह भी पढ़ें : छात्रवृत्ति घोटाला मामले में उप्र, राजस्थान, हरियाणा के नौ संस्थानों पर दर्ज होगा केस

chat bot
आपका साथी