Army Recruitment KRC : सैनिक बनने के लिए 1450 में से 361 नौजवान दौड़ में पास

कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर मुख्यालय में भारतीय सेना का अंग बनने की उमंग युवाओं को खासी प्रेरित कर रही। थल सेना की खुली भर्ती रैली में अब तक चार जनपदों के 15559 में से 4050 नौजवान फौजी बनने की चाह में अंतिम बाधा पार करने के लिए आगे बढ़ चुके हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:24 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:24 AM (IST)
Army Recruitment KRC : सैनिक बनने के लिए 1450 में से 361 नौजवान दौड़ में पास
Army Recruitment KRC : सैनिक बनने के लिए 1450 में से 361 नौजवान दौड़ में पास

रानीखेत, जागरण संवाददाता : Army Recruitment KRC : कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर (केआरसी) मुख्यालय में भारतीय सेना का अंग बनने की उमंग युवाओं को खासी प्रेरित कर रही। थल सेना की खुली भर्ती रैली में अब तक चार जनपदों के 15559 में से 4050 नौजवान फौजी बनने की चाह में अंतिम बाधा पार करने के लिए आगे बढ़ चुके हैं। 12वें दिन बागेश्वर जनपद की कपकोट व गरुड़ तहसील के उत्साही युवाओं ने खूब जोर लगाया। दौड़ में सफल 1450 में से 361 नौजवानों ने शारीरिक दक्षता में लोहा मनवाया।

केआरसी के ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान में एक दिन विश्राम के बाद सोमवार की सुबह चार बजे से विजय चौक देशसेवा का जज्बा लिए युवाओं से गुलजार हो गया। बागेश्वर जिले की कपकोट व गरुड़ तहसील के 1700 पंजीकृत अभ्यर्थी थे। प्रीहाइट टेस्ट के बाद मैदान में उतरे 361 युवाओं ने दौड़ पूरी कर आगे की राह बनाई। सफल नौजवानों को अब मेडिकल व लिखित परीक्षा पास करनी होगी।

मंगलवार से ऊधम सिंह नगर वाले दौड़ेंगे

मंगलवार से तराई के नौजवान मैदान में उतरेंगे। आज ऊधम सिंह नगर जिले की काशीपुर, बाजपुर, किच्छा व सितारगंज के उत्साही युवा भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे। सोमवार को ही इन तहसीलों के सैकड़ों युवा केआरसी मुख्यालय पहुंच गए। तीन मार्च को जसपुर, गदरपुर व खटीमा, चार को नैनीताल जिले की नैनीताल व धारी तहसील, पांच को हल्द्वानी व रामनगर, छह को कोश्याकुटौली, बेतालघाट, कालाढुंगी व लालकुआं तहसील के युवा दौड़ेंगे। सैनिक जीडी के बाद ट्रेडमैन व तकनीकी पदों के लिए भर्ती रैली 10 मार्च तक चलनी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी