बागेश्वर के 1320 में से 324 नौजवानों ने मार लिया मैदान

रानीखेत में भारतीय थल सेना की खुली भर्ती रैली में अब तक चार जनपदों के 14109 में से 3689 नौजवान पहली बाधा पार कर चुके हैं। 11वें दिन बागेश्वर व कांडा तहसील के नौजवान देशसेवा का जज्बा लेकर दौड़े।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:01 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:01 PM (IST)
बागेश्वर के 1320 में से 324 नौजवानों ने मार लिया मैदान
शनिवार को भी सुबह चार बजे से सैनिक बनने की चाह लेकर पहुंचे

संस, रानीखेत : कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर (केआरसी) मुख्यालय में चल रही भारतीय थल सेना की खुली भर्ती रैली में अब तक चार जनपदों के 14109 में से 3689 नौजवान पहली बाधा पार कर चुके हैं। 11वें दिन बागेश्वर व कांडा तहसील के नौजवान देशसेवा का जज्बा लेकर दौड़े। प्रीहाइट टेस्ट के बाद 1320 युवाओं को मैदान में उतरने का मौका दिया गया। इनमें 324 सफल रहे।

केआरसी के ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान में शनिवार को भी सुबह चार बजे से सैनिक बनने की चाह लेकर पहुंचे बागेश्वर जिले के नौजवान मुख्य गेट पर जुटना शुरू हो गए थे। सभी ने उत्साह व अनुशासन में रहकर भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया। बागेश्वर व कांडा तहसील के 1500 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। सोमनाथ मैदान में 324 युवाओं ने दौड़ पूरी कर पहली अग्निपरीक्षा पास कर ली। क्वालीफाई युवाओं को अब मेडिकल व लिखित परीक्षा में खुद को साबित करना होगा।

कल कपकपोट व गरुड़ की बारी

रविवार को रेस्ट दिया गया है। एक मार्च यानी सोमवार को भी बागेश्वर जनपद की कपकोट व गरुड़ तहसील के युवा भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे। दो मार्च से तराई वाले किस्मत आजाएंगे। उस दिन ऊधमसिंह नगर जिले की काशीपुर, बाजपुर, किच्छा व सितारगंज, तीन को जसपुर, गदरपुर व खटीमा, चार को नैनीताल जिले की नैनीताल व धारी तहसील, पांच को हल्द्वानी व रामनगर, छह को कोश्याकुटौली, बेतालघाट, कालाढूंगी व लालकुआं तहसील के युवा दौड़ेंगे। सैनिक जीडी के बाद ट्रेडमैन व तकनीकी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया 10 मार्च तक चलेगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी