सूर्याजाला गांव की टूटी चार किमीटर की सड़क को 30 युवाओं ने सुधारा

अफसरों के बजट का बहाना बना हाथ खड़ा करने पर नैनीताल रोड से लगते सूर्याजाला गांव के युवाओं ने खुद ही सड़क को सुधारने का बीड़ा उठा दिया। चार किमी लंबी सड़क में जगह-जगह गड्ढे होने के कारण ग्रामीणों को रोज परेशानी का सामना करना पड़ता था।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:35 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:35 AM (IST)
सूर्याजाला गांव की टूटी चार किमीटर की सड़क को 30 युवाओं ने सुधारा
सूर्याजाला गांव की टूटी चार किमीटर की सड़क को 30 युवाओं ने सुधारा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : अफसरों के बजट का बहाना बना हाथ खड़ा करने पर नैनीताल रोड से लगते सूर्याजाला गांव के युवाओं ने खुद ही सड़क को सुधारने का बीड़ा उठा दिया। चार किमी लंबी सड़क में जगह-जगह गड्ढे होने के कारण ग्रामीणों को रोज परेशानी का सामना करना पड़ता था। ऐसे में नवयुवक मंगल दल की तीस सदस्यीय युवा टोली इस काम में जुट गए। सीमेंट, बजरी आदि संसाधन खुद जुटाने के बाद श्रमदान से सड़क को दुरुस्त किया गया है। ताकि लोग चोटिल न हो सके।

सूर्याजाला निवासी नरेश सूर्या ने बताया कि 2012 में गांव में चार किमी लंबी सड़क बनी थी। जिसकी देखरेख का जिम्मा पीएमजेएसवाई पर था। लेकिन चार किमी लंबी सड़क लंबे समय से गड्ढों की वजह से बदहाल थी। कुल 250 मीटर हिस्सा ऐसा था। जहां गड्ढों की भरमार थी। जिस वजह से पर्यटकों के साथ लोकल लोगों को रोज परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में ग्रामीणों ने कई बार विभाग के अफसरों से गुहार लगाते हुए सड़क को सुधारने की गुहार लगाई। लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। जिसके बाद स्थानीय युवाओं ने अपने रास्ते को ठीक करने का जिम्मा उठाया।

इन्होंने की मेहनत

नवीन सूर्या के मुताबिक नवयुवक मंगल दल के दीपक, नरेश सूर्या, दीपक, जीवन, भगवत, राकेश, गोकुल ने अपने साथियों को मौके पर बुलाकर खुद ही फावड़े-बेलचे पकड़ लिए। सीमेंट व बजरी का मसाला बनाने के बाद गड्ढों को भरा गया।

chat bot
आपका साथी