यूएसनगर के चार निरीक्षक समेत 26 पुलिस कर्मियों को मिलेगा सम्मान

जिले में तैनात चार निरीक्षक समेत 26 उप निरीक्षक कांस्टेबल के साथ ही 31वीं और 46वीं वाहिनी पीएसी में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों को देहरादून में सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान उन्हें विशिष्ट कार्य के लिए दिया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 11:34 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 11:34 PM (IST)
यूएसनगर के चार निरीक्षक समेत 26 पुलिस कर्मियों को मिलेगा सम्मान
31वीं वाहिनी पीएसी में तैनात प्लाटून कमांडर पप्पू सिंह को उत्कृष्ट सेवा के लिए उत्कृष्ट सेवा सम्मान दिया जाएगा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : स्वतंत्रता दिवस पर जिले में तैनात चार निरीक्षक समेत 26 उप निरीक्षक, कांस्टेबल के साथ ही 31वीं और 46वीं वाहिनी पीएसी में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों को देहरादून में सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान उन्हें विशिष्ट कार्य के लिए उत्कृष्ट सेवा सम्मान, हरिद्वार में डयूटी के दौरान विशिष्ट कार्य करने और कोविड 19 में चलाए गए मिशन अभियान में सराहनीय कार्य के लिए दिया जाएगा।

इसमें 31वीं वाहिनी पीएसी में तैनात प्लाटून कमांडर पप्पू सिंह को उत्कृष्ट सेवा के लिए उत्कृष्ट सेवा सम्मान दिया जाएगा। इसके लिए हरिद्वार में डयूटी के दौरान विशिष्ट कार्य के लिए निरीक्षक कैलाश चंद्र भटट, 31वीं वाहिनी पीएसी में तैनात आरक्षी लक्ष्मण सिंह बिष्ट, एएसआई पूरन सिंह रावत, उप निरीक्षक उमा शंकर पांडेय को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही कोविड 19 संक्रमण के दौरान चलाए गए मिशन हौसला के लिए स्थानीय अभिसूचना इकाई में तैनात वर्ष 2002 के उप निरीक्षक और 2014 के निरीक्षक विजय प्रसाद तथा वर्ष 2002 के उप निरीक्षक और वर्ष 2014 बैच के निरीक्षक नरेश चौहान को भी सम्मानित किया जाएगा।

नरेश इससे पहले भी हरिद्वार में हुई सुधीर गिरी और तिहरे हत्याकांड के पर्दाफाश में अहम भूमिका निभाने पर सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित हो चुके हैं। साथ ही 2014 बैच के निरीक्षक सलाऊद्दीन और एसआई कमलेश भट्ट, बच्ची सिंह बिष्ट, उमा शंकर पांडेय, एसआई अरविंद कुमार चौधरी, अमित शर्मा, कांस्टेबल कैलाश परिहार, अवधेश कुमार, प्रेम कन्याल, दिलीप कुमार, उप निरीक्षक कमल सिंह कोरंगा, प्लाटून कमांडर 31वीं वाहिनी पीएसी कौशल नरेंद्र शाह, 31वीं वाहिनी पीएसी लांस नायक धन कुमार, 31वीं वाहिनी पीएसी लांस नायक रजनीश कुमार, 31वीं वाहिनी पीएसी आरक्षी हरीश कुमार, 46वीं वाहिनी पीएसी के आरक्षी हिमांशु जोशी, 46वीं वाहिनी पीएसी के आरक्षी बालम सिंह, 46वीं वाहिनी पीएसी के लांस नायक बसंत नाथ, 46वीं वाहिनी पीएसी के आरक्षी राकेश गिरी के साथ ही कोविड 19 संक्रमण के दौरान चलाए गए मिशन हौसला के लिए उप निरीक्षक प्रशिक्षु साइबर थाना कुमाऊं वंदना चौधरी को भी सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी