Nainital Coronavirus Update विधायक राजेश शुक्ला बुखार से पीड़ि‍त, कोरोना जांच को लिए सैंपल

Live Nainital Coronavirus Update कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। नैनीताल जिले में सोमवार को चार ऊधमसिंहनगर में 19 और अल्मोड़ा में तीन संक्रमित म‍िले

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 07:19 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:15 PM (IST)
Nainital Coronavirus Update विधायक राजेश शुक्ला बुखार से पीड़ि‍त, कोरोना जांच को लिए सैंपल
Nainital Coronavirus Update विधायक राजेश शुक्ला बुखार से पीड़ि‍त, कोरोना जांच को लिए सैंपल

नैनीताल, जेएनएन : Live Nainital Coronavirus Update किच्छा विधायक राजेश शुक्ला के कोरोना जांच लिए नमूने लिए गए। विधायक शुक्ला को बुखार की शिकायत है। विधायक ने खुद ही स्वास्थ्य विभाग को फोनकर नमूने लेने को कहा। इस पर जिला अस्पताल के डॉक्टर गौरव अग्रवाल ने विधायक के घर पहुंचकर उनके नमूने जांच के लिए। फिलहाल विधायक घर पर आराम कर रहे हैं।

कुमाऊं में 26 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई 

कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। नैनीताल जिले में सोमवार को चार, ऊधमसिंहनगर में 19 और अल्मोड़ा में तीन और कोरोना संक्रमित मिले। अब नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 541, ऊधमसिंनगर में 329, चंपावत में 59, बागेश्वर में 92, अल्मोड़ा में 192 और पिथौरागढ़ में 67 हो गई है।

कुमाऊं में जिलेवार कोरोना का ग्राफ 

नैनीताल : जिले में चार और लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें तीन हल्द्वानी और एक रामनगर है। सभी दिल्ली से लौटे थे। इन्हें एसटीएच व कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाएगा। इसके साथ ही एसटीएच में भर्ती कुमाऊं भर के 11 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। जिले में अब 179 केस एक्टिव हैं। 358 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में अब तक 8223 लोगों के सैंपल जांच को लिए जा चुके हैं।

ऊधमसिंनगर : उधम सिंह नगर में सोमवार को भी 19 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 329 हो गई है। वर्तमान में कुल 75 सक्रिय केस हैं। 232 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 10220 के अब तक सैंपल लिए जा चुके हैं।

चम्पावत : चम्पावत जिले में पॉजिटिव लोगों की तादात 59 पहुंच गई है। जिले में रविवार को कोई नया मामला सामने नहीं आया। इनमें से 49 लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं अब नौ एक्टिव केस हो हैं। जिले में रिकवरी की दर बेहतर है। यहां अब तक एक संक्रमित की मौत हुई है। वहीं 2211 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

अल्मोड़ा : जिले में सोमवार को तीन पॉजिटिव केस मिले। इसके साथ ही मरीजों की संख्या 196 हो गई है। जबकि सक्रिय केस 28 बचे हैं। 148 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। 3607 अभी तक जांच को लिए जा चुके हैं।

बागेश्वर : बागेश्वर जिले में रविवार को छह लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 93 हो गई है। अब तक कुल 80 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि एक कि मौत भी हो चुकी है। 12 पॉजिटिव लोगों का इलाज चल रहा है। 1669 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

पिथौरागढ़ : जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 67 है। 64 रोगी स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमाने में कुल 3 केस सक्रिय हैं। जिले  में अभी तक कुल 2027 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए जा चुके हैं। फिलहाल अब तक किसी की कोरोना के कारण मौत नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें 

देवस्थानम् एक्ट को चुनौती देती स्वामी की याचिका पर सुनवाई पूरी, हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा  

chat bot
आपका साथी