पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से 25 वर्षीय युवती की मौत

स्थानीय रुकुम बिष्ट तथा हरीश बिष्ट ने बताया कि मृतक युवती रविवार को सुवा से धारचूला के लिए निकली थी। बलुवाकोट में बीए अंतिम वर्ष में अध्ययनरत छात्रा दीपा बिष्ट सुवा के निगालझाड़ी के पास पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 09:05 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 09:05 PM (IST)
पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से 25 वर्षीय युवती की मौत
सोमवार की देर रात्रि खोज के दौरान 300 मीटर गहरी खाई में युवती का शव मिला।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : तहसील धारचूला में बीमार माँ से मिलने धारचूला आ रही सुवा निवासी 25 वर्षीय महाविद्यालय बलुवाकोट में बीए अंतिम वर्ष में अध्ययनरत छात्रा दीपा बिष्ट सुवा के निगालझाड़ी के पास पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से 300 मीटर गहरी खाई में गिरने पर मौके पर ही मौत हो गई।

स्थानीय रुकुम बिष्ट तथा हरीश बिष्ट ने बताया कि मृतक युवती रविवार को सुवा से धारचूला के लिए निकली थी। सोमवार सायं तक युवती के धारचूला नहीं पहुंचने की सूचना परिवारजनों को मिली । उसके बाद स्वजनों के द्वारा उसके दोस्तों तथा रिश्तेदारों से पूछताछ की गई लेकिन कुछ जानकारी नहीं मिलने के बाद दुर्घटना की संभावनाओं को तलाशते हुए ग्रामीणों के द्वारा खोजबीन शुरू की गई। सोमवार की देर रात्रि खोज के दौरान 300 मीटर गहरी खाई में युवती का शव मिला। पोस्टमार्टम के लिए शव सीएचसी धारचूला में लाया गया। जहां चिकित्सक के द्वारा शव का पोस्टमार्टम कर स्वजनों को सौंप दिया गया।

नेपाल सीमा से लगे क्षेत्र में धूमधाम से मना राज्य स्थापना दिवस

पिथौरागढ। उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर तल्लाबगड क्षेत्र के विभिन्न विभिन्न शिक्षण संस्थानों, कार्यालयों, एसएसबी कैम्प में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। विद्यालयों मे भाषण, सामान्य ज्ञान, चित्र कला एवं निब॔ध लेखन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जीआईसी-बगडीहाट के प्रभारी    प्रधानाचार्य गोविन्द राम आर्य, शिक्षका  भागीरथी बिष्ट ने राज्य स्थापना के संबंध में जानकारी दी।इस मौके पर पीलवी आन सिंह धामी ने उत्तराखंड बनने के बाद शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य विकास जन भावनाओं के अनुरूप न होने के साथ ही नशे पर भी चर्चा किया। डीजल युग में पबजी गेम को भी नशा बताया। बच्चों से इससे दूर रहकर शिक्षण कार्य में अधिक ध्यान देने को कहा। विघासागर पब्लिक स्कूल-बगडीहाट, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सैलानी, प्राथमिक विद्यालय तीतरी, सिलौनी, घिघरानी सहित सभी विघालयों में राज्य स्थापना दिवस मनाया गया। एसएसबी कैम्प बगडीहाट, जौलजीबी, सुनखोली मे भी उत्तराखंड स्थापना दिवस के अवसर पर परेड एव विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

chat bot
आपका साथी