प‍िथौरागढ़ के दारमा में फंसे 16 अधिकार‍ियों सह‍ित 22 लोगों को हेलीकॉप्‍टर से क‍िया गया रेस्‍क्‍यू

रेस्क्यू अभियान में ढाकर गांव से 16 अधिकारी कर्मचारियोंं को धारचूला लाया गया। इसके अलावा नागलिंग गांव से दो दिन का बच्चा और जच्चा सहित चार लोगों को बूंदी से दो बीमार वृद्धों को धारचूला लाया गया। इसके अलावासेला गांव में दस खाद्यान्न पैकेट पहुंचाए गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:03 PM (IST)
प‍िथौरागढ़ के दारमा में फंसे 16 अधिकार‍ियों सह‍ित 22 लोगों को हेलीकॉप्‍टर से क‍िया गया रेस्‍क्‍यू
उच्च हिमालय में फंसे अधिकारियों , कर्मचारियों सहित ग्रामीणो को हैलीकॉप्टर से धारचूला लाया गया है।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : बीते दिनों की बारिश से मार्ग बंद होने से उच्च हिमालय में फंसे अधिकारियों , कर्मचारियों सहित ग्रामीणो को हैलीकॉप्टर से धारचूला लाया गया है। पहले दिन कुल 22 लागों को धारचूला लाया गया। जिसमें 16 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। इसके अलावा एक जच्चा बच्चा और दो बीमार वृद्धों को लाया गया।

दारमा घाटी के ग्रामीणों को कौशल विकास एवं स्वरोजगार संबंधी प्रशिक्षण देने के लिए 20 सदस्यीय अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम मार्ग बंद होने से फंस गई थी। उच्च हिमालय का सम्पर्क भंग हो गया था। मंगलवार को राज्य सरकार के निर्देश पर हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू चलाया गया। रेस्क्यू अभियान में ढाकर गांव से 16 अधिकारी, कर्मचारियोंं को धारचूला लाया गया। इसके अलावा नागलिंग गांव से दो दिन का बच्चा और जच्चा सहित चार लोगों को, बूंदी से दो बीमार वृद्धों को धारचूला लाया गया। इसके अलावा पुल बहने से अलग थलग पड़े सेला गांव में दस खाद्यान्न पैकेट पहुंचाए गए। अभियान बुधवार भी जारी रहेगा। सभी ने डीएम के पहल की सराहना की है।

जिलाधिकारी आनंद स्वरूप ने धारचूला पहुंच कर रेस्क्यू आपरेशन प्रारंभ किया। इस मौके पर डीएम ने एसपी सुखवीर सिंह और विधायक हरीश धामी के साथ घटधार में काली नदी द्वारा हो रहे कटाव से सुरक्षा के लिए चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। इस मौके पर लोनिवि के अधिकारियों के साथ बैठक कर धारचूला, बलुवाकोट , लुम्ती में तत्काल वायरक्रेट लगा कर सुरक्षात्मक कार्य चलाने को कहा। इस मौके पर बीआरओ को दारमा मार्ग मे कंच्योती के पास पुल निर्माण, जौलजीबी - मुनस्यारी मार्ग शीघ्र खोलने को कहा। एसडीएम धारचूला को मानसून काल में आपदा की घटनाओं से निपटने के लिए 24 घंटे अलर्ट रहने और विभागों के बीच समन्वय बना कर तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। विधायक हरीश धामी ने क्षेत्र की आपदा व समस्याओं से डीएम को अवगत कराया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी