10 राज्यों में होगी 214 साइबर ठगों की तलाश, यूएसनगर में दर्ज हैं आइटी एक्ट के 161 केस

आइटी एक्ट में दर्ज 161 मुकदमों में प्रकाश में आए 214 ठगों की पुलिस तलाश करेगी। इसके लिए 10 राज्यों में पुलिस की पांच टीमें जल्द ही रवाना होगी। पुलिस ने इसकी अनुमति के लिए आईजी कुमाऊं अजय रौतेला को पत्र भेजा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:15 AM (IST)
10 राज्यों में होगी 214 साइबर ठगों की तलाश, यूएसनगर में दर्ज हैं आइटी एक्ट के 161 केस
पुलिस की पांच अलग अलग टीम 10 राज्यों में तस्दीक के लिए रवाना होगी।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिले में आइटी एक्ट में दर्ज 161 मुकदमों में प्रकाश में आए 214 ठगों की पुलिस तलाश करेगी। इसके लिए 10 राज्यों में पुलिस की पांच टीमें जल्द ही रवाना होगी। पुलिस ने इसकी अनुमति के लिए आईजी कुमाऊं अजय रौतेला को पत्र भेजा है।

साइबर अपराध के मामले जिले में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लोग अपनी जमा पूंजी साइबर ठगों के झांसे में आकर गवा रहे हैं। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस आइटी एक्ट में केस दर्ज कर जांच शुरू कर देती है। अब तक जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, दिनेशपुर, पंतनगर, ट्रांजिट कैंप, किच्छा, पुलभटटा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा और झनकइया थाने में पुलिस आइटी एक्ट के 161 मुकदमे पंजीकृत कर चुकी है। इस केसों की जांच में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, गुजरात, झारखंड, असम, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के 214 ठग प्रकाश में आए। प्रकाश में आए इन अपराधियों की पुलिस अब तस्दीक करेगी। इसके लिए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर जिले से पुलिस की 10 सदस्यीय पांच टीम गठित कर दी गई है। साथ ही उनके बाहरी राज्यों के आरोपितों की तस्दीक के लिए रवाना होने से पहले आइजी कुमाऊं अजय रौतेला से अनुमति मांगी गई है। इसके लिए गुरुवार को पत्र भेजा गया है।

ये है टीम में शामिल

एसआइ विजय सिंह, राजेंद्र प्रसाद, धर्मेंद्र आर्या, अनिल कुमार, जावेद मलिक और कांस्टेबल इमरान, राजकुमार, बाला सिंह, कुलदीप सिंह, विनय शामिल हैं। एसपी क्राइम मिथ‍िलेश सिंह ने बताया कि जिले में 161 मुकदमों में 214 साइबर ठग प्रकाश में आए हैं। इनकी तस्दीक के लिए पांच टीम गठित की गई है। आईजी कुमाऊं के आदेश मिलने के बाद पुलिस की पांच अलग अलग टीम 10 राज्यों में तस्दीक के लिए रवाना होगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी