Chaiti Mela Kashipur : चैती मेले पर भी लगेगा ग्रहण ! 20 वर्कर्स और ठेकदार कोरोना पॉजिटिव मिले

Chaity Mela Kashipur कोरोना के बढ़ते प्रकोप का साया सामूहिक आयोजनों पर पड़ने लगा है। पहले जहां आधी-अधूरी तैयारियों के बीच काशीपुर में चैती मेला शुरू हुआ है वहीं अब मेले के ठेकेदार और कमचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने लगी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:25 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:25 AM (IST)
Chaiti Mela Kashipur : चैती मेले पर भी लगेगा ग्रहण ! 20 वर्कर्स और ठेकदार कोरोना पॉजिटिव मिले
Chaity Mela Kashipur : चैती मेले पर भी लगेगा ग्रहण ! 20 वर्कर्स और ठेकदार कोरोना पॉजिटिव मिले

काशीपुर, जागरण संवाददाता : Chaity Mela Kashipur : कोरोना के बढ़ते प्रकोप का साया सामूहिक आयोजनों पर पड़ने लगा है। पहले जहां आधी-अधूरी तैयारियों के बीच काशीपुर में चैती मेला शुरू हुआ है वहीं अब मेले के ठेकेदार और कमचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने लगी है। शनिवार को चैती मेला स्थल पर कराए गए सैंपलिंग में 20 लोगों के रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। जबकि जिलेभर में कुल पाजिटिव आए 214 लोगों में सर्वाधिक 71 काशीपुर के हैं।

काशीपुर में चैती मेला शुरू होने के बाद कोरोना संक्रमण तेजी से बढ रहा है। जिसको देखते हुए हुए स्वास्थ विभाग ने टीम भेजकर विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे ठेकेदारों व वर्कर्स के आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे। जिसमें 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। मां बाल सुंदरी देवी का ऐतिहासिक चैती मेला का बीती 13 अप्रैल को शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत द्वारा विधिवत शुभारंभ किया गया था। एहितयात के तौर पर मेला परिसर में स्वास्थ्य विभाग ने वहां टीम भेजकर विभिन्न शहरों से पहुंचे ठेकेदारों व वर्कर्स के सैंपल लिए गए थे।

 

मेला परिसर में चार दिन में 500 के सैंपल लिए

नारायणनगर पीएचसी के प्रभारी डॉ.प्रवेंद्र तिवारी ने चैती मेला परिसर में 4 दिन में लगभग 500 लोगों के सैंपल लिए गए थे। बीते दिनों आई रिपोर्ट में ठेकेदारों के साथ आए 20 वर्कर्स कोरोना संक्रमित पाए गए। उन्होंने बताया जब उक्त वर्कर्स की जानकारी जुटाई गई तब तक वह लोग यहां से अपने-अपने घरों का चले गए थे। डॉ.तिवारी ने बताया सभी संक्रमित वर्कर्स के गृह क्षेत्र के स्वास्थ व पुलिस को सूचना दे दी गई है। शनिवार को कोरोना नोडल अधिकारी डॉ.अमरजीत साहनी ने बताया बीती 15 अप्रैल को भेजे गए सैंपल की 17 अप्रैल को रिपोर्ट आई। जिसमें काशीपुर आवास-विकास निवासी व कोरोना संक्रमण से मरे 70 वर्षीय बुजुर्ग के परिवार के चार सदस्यों समेत कुल 59 लोग संक्रमित आए हैं। बताया सभी को होम आइसोलेशन करने की तैयारी की जा रही है।

50-50 बैड का कोविड केयर सेंटर बनाया

काशीपुर में बीते 17 दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 289 हो गई है। उधर संक्रमण रोकथाम के लिए स्वास्थ विभाग ने शहर के दो होटल आवास-विकास मोड के पास स्थित होटल हैवन व रामनगर रोड श्रीराम लीला मैदान के सामने आनंद कैसल को 50-50 बैड का कोविड केयर सेंटर बनाया है। एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल के सीएमएस डॉ.पीके सिन्हा ने बताया संक्रमण बढ़ने के चलते अभी दो कोविड केयर बनाए गए हैं। उक्त सेंटरों में ऐसे कोरोना संक्रमितों को भर्ती किया जाएगा जो ब्लड प्रेशर, शुगर व अन्य बीमारी से पीड़ित होंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी