Nainital Coronavirus News Update : एसटीएच में दो दिन में दोगुने से ज्यादा कोरोना मरीज भर्ती, नैनीताल पहुंचे 20 आदिवासी बच्चे पॉजिटिव

Nainital Coronavirus News Update कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। स्थिति यह है कि दो दिन में एसटीएच में दोगुने से ज्यादा मरीज भर्ती हो गए हैं। एसटीएच के चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी ने बताया कि सात अप्रैल को कोरोना संक्रमित 25 मरीज भर्ती थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 09:50 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 09:50 AM (IST)
Nainital Coronavirus News Update : एसटीएच में दो दिन में दोगुने से ज्यादा कोरोना मरीज भर्ती, नैनीताल पहुंचे 20 आदिवासी बच्चे पॉजिटिव
Nainital Coronavirus News Update : एसटीएच में दो दिन में दोगुने से ज्यादा कोरोना मरीज भर्ती

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Nainital Coronavirus News Update : कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। स्थिति यह है कि दो दिन में एसटीएच में दोगुने से ज्यादा मरीज भर्ती हो गए हैं। एसटीएच के चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी ने बताया कि सात अप्रैल को कोरोना संक्रमित 25 मरीज भर्ती थे। शुक्रवार को 54 मरीज भर्ती हो गए हैं। प्रतिदिन 10 से 12 मरीज भर्ती हो रहे हैं। संख्या लगातार बढऩे से वार्डों की अतिरिक्त व्यवस्था की जा रही है। नौ मरीजों की हालत गंभीर है। वहीं एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि जिले में 419 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें से 22 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें लक्षण नहीं हैं, उन्हें होम आइसोलेशन के निर्देश दिए गए हैं। वहीं नैनीताल पहुंचे आदिवासी बच्‍चों के दल में 20 पॉजिटिव मिले हैं। 

आज भी 21 केंद्रों पर ही लगेगा टीका

कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान धीमा हो गया है। पिछले दो दिन में वैक्सीनेशन केंद्रों की संख्या आधे से भी कम हो गई है। 10 अप्रैल को भी 21 केंद्रों में ही टीकाकरण होगा। सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि जिले के 21 केंद्रों 3977 लोगों को वैक्सीनेशन लगाया गया। 

मेडिकल कॉलेज सेंटर में उमड़ी भीड़ 

प्राइवेट अस्पतालों में बने वैक्सीनेशन केंद्रों के अलावा महिला अस्पताल में भी वैक्सीनेशन नहीं हुआ। इसके चलते मेडिकल कॉलेज के वैक्सीनेशन केंद्र में भीड़ उमड़ गई। तमाम लोग बिना रजिस्ट्रेशन के भी पहुंच गए। सेंटर प्रभारी डा. दीपक जोशी ने बताया कि संख्या अधिक थी। फिर भी अधिकांश लोगों को कोविड नियमों का पालन करवाते हुए टीकाकरण किया गया। 

10 को देहरादून आ सकती है वैक्सीन

सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि 10 अप्रैल को 21 केंद्रों में 2100 लोगों का टीकाकरण करने के लिए वैक्सीन उपलब्ध है। उम्मीद है कि 10 अप्रैल तक वैक्सीन की खेप देहरादून पहुंच जाएगी। इसके बाद जिले को भी उपलब्ध हो जाएगी। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। सभी को टीका लगाया जाएगा।

नैनीताल पहुंचे 24 आदिवासी बच्चे, 20 कोरोना पॉजिटिव

आंध्र प्रदेश के नागार्जुन सागर सीसेलम टाइगर रिजर्व क्षेत्र से साइकिल पर सवार होकर पहुंचे चिल्ड्रन ऑफ  फॉरेस्ट पीवीटीजी ग्रुप के आदिवासी बच्चों का दल कोरोना संक्रमित निकला है। दल में 24 बच्चे शामिल हैं। इनमें से 20 संक्रमित पाए गए हैं। इन बच्चों को कोविड केयर सेंटर सूखाताल भेज दिया गया है। दल में शामिल बच्चे आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश से नंगे पांव होते हुए उत्तराखंड के नैनीताल पहुंचे हैं। वह हिंदी भी नहीं समझ पा रहे हैं। इन छोटे बच्चों की आयु आठ साल से लेकर 15 साल तक है। 

कोविड केयर सेंटरों में रखे जाएंगे कोरोना संक्रमित

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते शहर में चार कोविड केयर सेंटर बनाए जाएंगे। इन केंद्रों को जल्द चालू करने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। डीएम धीराज गब्र्याल ने तत्काल व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया है। डीएम का कहना है कि संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसलिए मिनी स्टेडियम, प्रशिक्षण केंद्र बागझाला, मोतीनगर व स्वास्थ्य केंद्र मोटाहल्दू में कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा। शुक्रवार को सभी चार केंद्रों में अधिकारी साफ-सफाई से लेकर अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करवाने में जुटे रहे। अधिकारियों को जल्द ोविड केयर सेंटर तैयार करने के निर्देश हैं। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी