हत्यारोपित का घर तोड़ने व आग लगाने के मामले में 20 पर नामजद मुकदमा, पुलिस ने गांव में दी दबिश

कुलदीप हत्याकांड के आरोपित के घर तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने रविवार सख्त रुख अख्तियात करते हुए 20 नामजद और 30-35 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 07:56 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:19 AM (IST)
हत्यारोपित का घर तोड़ने व आग लगाने के मामले में 20 पर नामजद मुकदमा, पुलिस ने गांव में दी दबिश
हत्यारोपित का घर तोड़ने व आग लगाने के मामले में 20 पर नामजद मुकदमा, पुलिस ने गांव में दी दबिश

काशीपुर, जेएनएन : कुलदीप हत्याकांड के आरोपित के घर तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने रविवार सख्त रुख अख्तियात करते हुए 20 नामजद और 30-35 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में पुलिस ने हत्यारोपी के घर जेसीबी से तोड़फोड़ कर आग लगाने की कोशिश करने के मामले में आरोपितों की तलाश में दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्राम बड़ी बरखेड़ी निवासी 22 वर्षीय कुलदीप सिंह पुत्र गुरमीत सिंह 29 जून की रात घर से टहलने के लिये निकला था। इसी बीच वह संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। दो जुलाई कुलदीप का सड़ा गला शव गांव में ही एक नाले में पड़ा मिला। खुलासे में सामने आया कि गांव की ही सुखविंदर कौर का कुलदीप से छह साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। किसी अन्य के संपर्क में आने की आशंका के चलते सुखविंदर कौर ने गांव के ही अली हुसैन उर्फ अलिया पुत्र शाकिर हुसैन के साथ मिलकर कुलदीप की जहर देने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी थी।

शनिवार की सुबह घटना से आक्रोशित कुछ ग्रामीणों ने जेसीबी से अली हुसैन के घर की दीवारें तोड़कर आग लगा दी थी। सूचना पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गए। पैगा चौकी इंचार्ज अशोक फर्त्याल ने मामले में 20 नामजद व 30-35 अन्य के खिलाफ धारा 147, 427, 436 के तहत केस दर्ज किया था। मामले की जांच टांडा उज्जैन चौकी प्रभारी जितेंद्र कुमार को सौंपी गई थी। पुलिस ने आरोपितों की तलाश में दबिश देकर एक आरोपी जेसीबी मालिक अवतार सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

मामले में बूटा सिंह पुत्र जगतार सिंह, जोगा सिंह पुत्र बरयाम सिंह, मुखत्यार सिंह पुत्र गुरवचन सिंह, जरनैल सिंह पुत्र लाल सिंह, हरजिंदर सिंह पुत्र शेर सिंह, गोविंद सिंह पुत्र सतनाम सिंह, हरजीत सिंह पुत्र गुरमीत सिंह, निशान सिंह पुत्र गुरमीत सिंह, जसवंत सिंह पुत्र काला सिंह, पूरन सिंह पुत्र हरनाम सिंह, दलेर सिंह पुत्र जोगा सिंह, सोना सिंह पुत्र गुरवचन सिंह, बलविंदर सिंह पुत्र सरजीत सिंह, बलविंदर सिंह पुत्र बूटा सिंह, बलवीर सिंह पुत्र बूटा सिंह, पूरन सिंह पुत्र हरनाम सिंह, सतनाम सिंह (चक्की वाले), अवतार सिंह (जेसीबी वाले), अवतार सिंह और जेसीबी चालक व 30-35 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोपितों के परिवार को घर छोड़ने पर भी किया मजबूर

कुलदीप के हत्या का खुलासा होने पर गांव के दोनों आरोपितों के परिवार को घर कई लोगों ने पहुंच इनके परिजनों को धमकाया जिसके बाद इन्हें गांव छोड़ने देने का दवाब बनाया गया। लोगों का गुस्सा का ही परिणाम था कि इनके परिवार के लोगों को अगली सुबह ही गांव छोड़कर जाना पड़ा। इसके बाद ही इन लोगों ने हत्याकांड के आक्रोश में इन आरोपितों के घर के जेसीबी से तोड़ दिए। आराेपितों के परिवार वाले डर के कारण अपने घर नहीं लौट रहे इनको डर है कि इनके बच्चों के करनी का बदला इनसे लिया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी