हल्‍द्वानी में भवन निर्माण के नाम पर ठेकेदार ने 19.20 लाख हड़पे, भवन स्वामी ने दर्ज कराया मुकदमा

मामले में ठेकेदार रकम लेने के बाद भी भवन निर्माण का काम पूरा नहीं किया जो किया भी वह गुणवत्ताविहीन है। भवन बनाते हुए ही दरारें आने लगी हैं। आरोप है कि ठेकेदार से इसकी शिकायत करने पर वह रुपये देने का दबाव बना रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 08:28 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 08:28 PM (IST)
हल्‍द्वानी में भवन निर्माण के नाम पर ठेकेदार ने 19.20 लाख हड़पे, भवन स्वामी ने दर्ज कराया मुकदमा
पुलिस ने सुनील के शिकायती पत्र पर आरोपित कन्हैया के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कालाढूंगी रोड स्थित लालडांठ क्षेत्र के एक ठेकेदार पर भवन निर्माण के लिए 19.20 लाख रुपये हड़पने के बाद काम पूरा नहीं करने व गुणवत्ता विहीन करने का आरोप लगा है। यही नहीं अब ठेकेदार भवन स्वामी को उल्टा धमकियां दे रहा है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक कुसुमखेड़ा के आरके टैंट हाउस रोड निवासी सुनील सिंह के अनुसार उसने लालडांठ रोड में रहने वाले कन्हैया लाल नाम के ठेकेदार को भवन निर्माण का ठेका दिया। जिसके ऐवज में कन्हैया को अब तक 19.20 लाख की रकम किश्तों में दी जा चुकी है। आरोप है कि ठेकेदार ने रकम लेने के बाद भी भवन निर्माण का काम पूरा नहीं किया है। जो कार्य किया, वह भी गुणवत्ता विहीन है। भवन बनाते हुए ही दरारें आने लगी हैं। सुनील सिंह के मुताबिक निर्माण कार्य पूरा करने के लिए कहने पर कन्हैया 14 दिसंबर को अपने साथियों के साथ घर आया और उल्टा और रुपये देने का दबाव बनाने लगा। ठेकेदार पर गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देने का आरोप सुनील ने लगाया है। पुलिस ने सुनील के शिकायती पत्र पर आरोपित कन्हैया के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

हल्‍द्वानी में आजकल धोखाधड़ी की घटनाएं आम हो चली हैं। लोगों का कहना है कि कुछ साल पहले ऐसे हालात नहीं थे। पर अब कई राज्‍यों के लोगों के आने से विभिन्‍न तरह के लोंगो का जमावड़ा यहां रहता है। इसी में आपराध‍िक किस्‍म के लोग भी अपनी पहचान छिपा कर रह रहे हैं, जो कि मौका पाकर अपराध को अंजाम देते हैं। अभी कुछ समय पहले ही लाखों की सरिया लेकर धोखे से पैसे हड़पने का आरोप लगा था। इसमें दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा था। पूछताछ में पता चला कि वह पूर्व में ऐसा कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी