लालकुआं विधानसभा में साढ़े तीन करोड़ से बनेंगी 19 किमी सड़कें

जिला योजना के तहत लालकुआं विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में तीन करोड़ 49 लाख रुपए की सड़कें स्वीकृत हुई हैं। विभाग द्वारा कार्य शुरू करने के लिए टोकन मनी भी जारी कर दी गई है। जिस पर विधायक नवीन दुम्का ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:58 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:58 AM (IST)
लालकुआं विधानसभा में साढ़े तीन करोड़ से बनेंगी 19 किमी सड़कें
लालकुआं विधानसभा में साढ़े तीन करोड़ से बनेंगी 19 किमी सड़कें

लालकुआं, जागरण संवाददाता : जिला योजना के तहत लालकुआं विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में तीन करोड़ 49 लाख रुपए की सड़कें स्वीकृत हुई हैं। विभाग द्वारा कार्य शुरू करने के लिए टोकन मनी भी जारी कर दी गई है। जिस पर विधायक नवीन दुम्का ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है। कहां की विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।

विधायक नवीन दुम्का ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के बिन्दुखत्ता, बरेली रोड व चोरगलिया क्षेत्रों में 10 सड़कों के निर्माण व सुधारीकरण के लिए जिला योजना के तहत तीन करोड़ 49 लाख रुपये स्वीकृत हुए है। स्वीकृत सड़कों की लंबाई 18.51 किलोमीटर है। सड़कों के निर्माण व सुधारी करण के लिए जिला योजना द्वारा मंगलवार को टोकन मनी भी जारी कर दी है। उक्त सड़कों के निर्माण के बाद विधानसभा क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

विधायक नवीन दुम्का ने कहा कि जल्द ही सड़कों के निर्माण को सुधारी करण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। निर्माण कार्य गुणवत्ता युक्त हो इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा के किसी भी क्षेत्र को विकास से अछूता नहीं रखा जाएगा। सड़क, सिंचाई व पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा व विद्युतीकरण के क्षेत्र में ऐतिहासिक काम किए जा रहे हैं। उन्होंने सड़कें स्वीकृत होने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

बिन्दुखत्ता की 16 आंतरिक आंतरिक सड़कें स्वीकृत

विधायक नवीन दुम्का ने बताया कि बिन्दुखत्ता क्षेत्र में विधायक निधि से एक करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से 16 आंतरिक मार्ग स्वीकृत हुए हैं। स्वीकृत सड़को का जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी