स्पोट्र्स कालेज हल्द्वानी की प्रारंभिक परीक्षा में 18 खिलाड़ी चयनित

स्पोट्र्स कालेज में प्रवेश लेकर खेल की दिशा में आगे बढऩे के लिए बाल खिलाडिय़ों ने दमखम दिखाया। महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज देहरादून व हरि सिंह थापा कालेज पिथौरागढ़ में प्रवेश के लिए प्राथमिक परीक्षा में 28 में से 18 का चयन किया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:54 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:54 AM (IST)
स्पोट्र्स कालेज हल्द्वानी की प्रारंभिक परीक्षा में 18 खिलाड़ी चयनित
स्पोट्र्स कालेज हल्द्वानी की प्रारंभिक परीक्षा में 18 खिलाड़ी चयनित

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : स्पोट्र्स कालेज में प्रवेश लेकर खेल की दिशा में आगे बढऩे के लिए बाल खिलाडिय़ों ने दमखम दिखाया। महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज देहरादून व हरि सिंह थापा कालेज पिथौरागढ़ में प्रवेश के लिए प्राथमिक परीक्षा में 28 में से 18 का चयन किया गया है।

पिथौरागढ़ व देहरादून के स्पोट्र्स कालेज में प्रवेश के लिए प्राथमिक परीक्षा का आयोजन जिला स्पोट्र्स स्टेडियम में सुबह नौ बजे से किया गया। चयन ट्रायल के लिए जिले से कुल 28 बच्चों ने हिस्सा लिया। पांचवी पास बच्चों का सबसे पहले बैटरी टेस्ट लिया गया। महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज के सीनियर क्रिकेट कोच विनय कुमार सैनी ने बताया कि बैटरी टेस्ट में 60 मीटर दौड़ से स्पीड, खड़े होकर कूदने से पैरों की ताकत, ओवर हेड बाल थ्रो से कंधों की ताकत, शटल रन से मूवमेंट व 800 मीटर दौड़ से स्टैमिना की जांच की जाती है। दूसरे चरण में सभी खेलों की स्किल का टेस्ट लिया गया। प्रारंभिक चयन ट्रायल में बाक्सिंग कोच ललित कुमार, फुटबाल कोच प्रकाश भट्ट, बैडमिंटन में अनुज नेगी, हाकी व एथलेटिक्स में हेमराज सिंह ने परीक्षण किया।

छूटे खिलाडिय़ों के लिए 28, 29 को मौका

स्पोट्र्स कालेज में प्रवेश से वंचित रह गए खिलाडिय़ों के पास 28 व 29 अक्टूबर को परीक्षा में शामिल होने का मौका है। वरिष्ठ क्रिकेट कोच विनय कुमार सैनी ने बताया कि 28 को हरिद्वार में व 29 को देहरादून में सुबह आठ बजे कालेज पहुंचकर टेस्ट दिया जा सकता है। स्थायी निवास, जन्म प्रमाण पत्र व पांचवी का अंकपत्र होना आवश्यक है।

मेरिट के आधार पर होगा प्रवेश

देहरादून व पिथौरागढ़ के स्पोट्र्स कालेज में प्रवेश के लिए बच्चों को कई पड़ाव पार करने हैं। नौ नवंबर से प्रवेश के लिए देहरादून में मुख्य परीक्षा होगी। पास होने वाले बच्चे मेडिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के बाद मेरिट के आधार पर प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी