top menutop menutop menu

Nainital Coronavirus Update : नैनीताल जिले में 17 व ऊधमसिंहनगर में 13 और कोरोना संक्रमित मिले

हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को एक बार फिर 17 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इनमें 13 मरीज ऐसे हैं जो कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए हैं। इसी के साथ ही जिले में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 500 पार कर गया है। वहीं ऊधमसिंनगर में जिले में पांच व 10 वर्षीय दो मासूमों सहित कुल 13 लोगों को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वहीं खटीमा क्षेत्र में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें 70 व 65 वर्षीय वृद्ध व वृद्धा शामिल हैं। जिन्हें नोयडा से लौटने के बाद खांसी व बुखार की समस्या बनी हुई है। 

11 लोगों की कोई ट्रेवेल हिस्ट्री नहीं 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को जिन 17 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से 11 लोग होटल मल्लिका, दो लोग होटल हनीफ व एक होटल एस्के में क्वारंटाइन किए गए थे। जबकि तीन लोगों को रामनगर क्वारंटाइन किया हुआ था। सभी के सैंपल 30 जून को बेस अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने लिए थे। चिंता की बात ये है कि 11 ऐसे लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जो बीते दिनों किसी न किसी कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या अब 512 हो गई है।

परिजन भी संक्रमित

बीते दिनों शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में जिस कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी उसके दो परिजन भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। यही नहीं कुछ दिन पहले उजाला नगर व इंदिरानगर में संक्रमित मिली दो महिलाओं के संपर्क में आए 11 लोगों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं तीन मामले रामनगर व एक मामला फतेहपुर निवासी महिला का भी है। हालांकि महिला की ट्रेवल हिस्ट्री पता नहीं लग सकी है। जिन 17 लोगों में गुरुवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से दो लोग बीते दिनों दिल्ली से लौटे थे। 13 लोगों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

कई मरीजों की हालत गंभीर

हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि अस्पताल में भर्ती दस से बारह कोरोना संक्रमितों मरीजों की हालत गंभीर है। डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत में सुधार लाने की पूरी कोशिश कर रही है।

दो मासूमों सहित 13 मिले कोरोना संक्रमित

ऊधमसिंहनगर जिला मुख्यालय के शिवनगर निवासी 64 वर्षीय वृद्ध व 29 साल के युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों दिल्ली से लौटने के बाद क्वारंटाइन में थे। सितारगंज के रंपुरा वार्ड नंबर सात निवासी पांच व 10 साल के दो मासूम परिजनों के साथ दिल्ली से वापस लौटे हैं। परिवार के स्वास्थ्य जांच के बाद दोनों बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। सितारगंज के कल्याणपुर निवासी 29 वर्षीय युवक कुवैत की विदेश यात्रा से लौटने के बाद संक्रमित मिला है। सितारगंज के ही शक्तिफार्म नंबर दो निवासी 25 वर्षीय युवक नोयडा से लौटने के बाद संक्रमित पाया गया है। दिल्ली से वापस लौटी नानकमत्ता निवासी 22 साल की युवती में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। जसपुर निवासी 22 वर्षीय युवक के बिजनौर से लौटने के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है। एसीएमओ डॉ. हरेंद्र मलिक ने बताया कि सभी को इलाज के लिए जिला मुख्यालय भेजा जा रहा है। 

यह भी पढें 

बच्चों को कोरोना से बचाएंगे स्पाइडर मैन और छोटा भीम, कंपनी ने बनाए सुपर हिरोज वाले मास्क 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.