निरीक्षण में 17 बीएलओ ड्यूटी से लापता, मतदाता पहचान पत्र बनाने व संशोधन का चल रहा काम

दो बीएलओ को बिना एसडीएम की अनुमति से अवकाश देने पर गौरव पंत के खिलाफ प्रतिकूल प्रतिष्टि व अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की संस्तुति रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है।बूथों से गायब 17 बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

Prashant MishraSun, 28 Nov 2021 12:09 AM (IST)
उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों ने जिले में औचक निरीक्षण किया तो एक 17 बीएलओ गायब पाए गए।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों ने जिले में औचक निरीक्षण किया तो एक 17 बीएलओ गायब पाए गए। बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं, जबकि एसडीएम से बिना अनुमति के ही दो बीएलओ को अवकाश देने पर सीडीपीओ के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि के साथ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की संस्तुति रिपोर्ट डीएम को सौंप दी गई है। 13 नवंबर को निरीक्षण में जिले में 43 बीएलओ व एक सुपरवाइजर गायब मिले थे। इन सभी से जवाब मांगे गए हैं।

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के जागरुकता कार्यक्रम भी जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे हैं।जिससे जिनकी उम्र 18 साल या इससे अधिक हो चुकी है, यदि उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है तो बूथ पर जाकर पंजीयन करा सकते हैं। जिन्हें नाम व पते में संशोधन कराना हो तो भी बूथों पर जाकर ठीक करा सकते हैं। इसके लिए जिले के सभी 1465 बूथों पर बीएलओ को 27 व 28 नवंबर को अनिवार्य रुप से बैठने के आदेश जारी किए गए थे। शनिवार को उपजिलाधिकारियों व तहसीदारों ने बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान छह बीएलओ बूथों पर नहीं मिले। कुछ बूथों पर बीएलओ आसपास फील्ड में चले गए थे। जसपुर में एक, बाजपुर में सात, गदरपुर में चार, नानकमत्ता में चार, खटीमा में एक बीएलओ गायब थ।

एसडीएम राकेश तिवारी ने जांच में पाया गया कि बाजपुर के सीडीपीअो बाजपुर गौरव पंत ने उनसे अनुमति लिए ही दो बीएओ को अवकाश पर दे दिया था। इसकी रिपोर्ट एडीएम को भेज दी। एडीएम वित्त डा. ललित नारायण मिश्रा ने भी बाजपुर व गदरपुर में बूथों का निरीक्षण किया। बताया कि विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम में बिना एसडीएम की अनुमति के सीडीपीओ किसी भी बीएलओ को अवकाश नहीं दे सकते हैं। दो बीएलओ को बिना एसडीएम की अनुमति से अवकाश देने पर गौरव पंत के खिलाफ प्रतिकूल प्रतिष्टि व अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की संस्तुति रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है।बूथों से गायब 17 बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। संतोषजनक जवाब न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.