उल्धन बिसौटा सेंटर में बारिश से भीगा 150 क्विंटल गेहूं, उठान न होने की वजह से सेंटरों पर डंप पड़ा है गेहूं

शनिवार को मूसलधार बारिश से उल्धन बिसौटा केंद्र में 150 क्विंटल गेहूं भीग गया। ऐसे में गेहूं खराब होने की आशंका है। एडीओ सहकारिता का कहना है कि खरीद के सापेक्ष उठान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में खुले में रखना भी मजबूरी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:47 PM (IST)
उल्धन बिसौटा सेंटर में बारिश से भीगा 150 क्विंटल गेहूं, उठान न होने की वजह से सेंटरों पर डंप पड़ा है गेहूं
शनिवार को मूसलधार बारिश होने से गेेहूं क्रय केंद्रों सेंटरों पर भारी दिक्कत हुई।

संवाद सहयोगी, खटीमा : मौसम के बिगड़े मिजाज ने गेहूं क्रय केंद्रों के संचालकों के लिए आफत खड़ी कर दी है। खुले में रखे गए गेहूं के चट्टों पर तिरपाल तो बिछा लिया लेकिन शनिवार को मूसलधार बारिश से उल्धन बिसौटा केंद्र में 150 क्विंटल गेहूं भीग गया। ऐसे में गेहूं खराब होने की आशंका है। एडीओ सहकारिता का कहना है कि खरीद के सापेक्ष उठान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में खुले में रखना भी मजबूरी है।

पिछले कुछ दिनों से मौसम करवट बदल रहा है। शनिवार को मूसलधार बारिश होने से गेेहूं क्रय केंद्रों सेंटरों पर भारी दिक्कत हुई। सीमांत में सहकारिता, यूसीएफ , नेफेड, एनसीसीएफ व खाद्य विभाग के 50 सेंटर खुले हैं। कुछ सेंटरों में अभी भी खरीद चल रही है। अधिकांश सेंटरों में गेहूं का उठान नहीं हुआ है। जिस वजह से लगभग 25 हजार क्विंटल गेहूं सेंटरों पर डंप पड़ा हुआ है। उठान की समस्या को लेकर केंद्र प्रभारियों की सांसें अटकी पड़ी हैं। सहकारिता एडीओ गौरव शर्मा  ने बताया कि बारिश से उल्धन बिसौटा सेंटर में लगभग 150 क्विंटल गेहूं भीग गया है। आरएफसी के गोदाम फुल हो गए हैं। लगभग 25 हजार क्विंटल गेहूं का उठान होना बाकी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी