बारिश से बागेश्‍वर जिले में 13 मार्ग बंद, जरूरी सामनों की होने लगी किल्लत, लोगों में रोष

बारिश से जिले में 13 मोटर मार्ग आवागमन के लिए बाधित है। कपकोट-कर्मी मोटर मार्ग तो 16 दिन बाद भी नही खुल पाया है। 30 हजार की आबादी सीधे प्रभावित हो रही है। बारिश से सबसे अधिक प्रभावित मोटर मार्ग हुए है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:28 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:28 PM (IST)
बारिश से बागेश्‍वर जिले में 13 मार्ग बंद, जरूरी सामनों की होने लगी किल्लत, लोगों में रोष
बारिश से बागेश्‍वर जिले में 13 मार्ग बंद, जरूरी सामनों की होने लगी किल्लत, लोगों में रोष

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बारिश से जिले में 13 मोटर मार्ग आवागमन के लिए बाधित है। कपकोट-कर्मी मोटर मार्ग तो 16 दिन बाद भी नही खुल पाया है। 30 हजार की आबादी सीधे प्रभावित हो रही है। बारिश से सबसे अधिक प्रभावित मोटर मार्ग हुए है।

कपकोट, गरुड़ ब्लॉक में कई सड़के कई दिनों से सुचारू नहीं हो पाई हैं, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जरूरी सामान की भी कई जगह पर किल्लत है। लोग बस जैसे-तैसे गुजर-बसर करने को मजबूर है। बारिश से मोटर मार्ग खुलते ही बंद हो रहे है। राहत कार्य में खासी दिक्कतें आ रही हैं। थोड़ी सी बारिश में सड़कों के बंद होने से सड़क की देखरेख करने वाले विभागों की तैयारियों की पोल खुल रही है।

क्षेत्रवासियों का भी अब सब्र जवाब देने लगा है। प्रकाश ङ्क्षसह, मोहन ङ्क्षसह, रमेश दानू, महेश ङ्क्षसह, हरीश टाकुली आदि ने कहा कि बरसात के समय पूरा क्षेत्र विकास की मुख्यधारा से कट जाता है। यह पहली बार नही हो रहा है। हर साल हर बारिश के मौसम में होता है। उसके बाद भी कोई सकारात्मक कार्रवाई नही की जाती है। यह तो लापरवाही है और जानबूझ कर की जा रही है। समय आने पर ग्रामीण इसका जवाब देंगे।

जिले में बंद मोटर मार्ग

गरुड़-द्यौनाई मोटर मार्ग किमी नौ पर- 5 दिन से बंद कपकोट-कर्मी किमी 15 पर- 16 दिन से बंद बघर मोटर मार्ग किमी छह पर- चार दिनों से बंद धरमघर-माजखेत मोटर मार्ग किमी दह पर- दो दिन से बंद कंधार-सिरमोली-लोहागढ़ी किमी एक व दो पर- 11 दिन से बंद बिजौरीझाल-अखलोसों किमी एक पर- दो दिन से बंद

आज बंद हुए मोटर मार्ग

बागेश्वर-दफौट किमी 18 पर असों-बसकुना किमी दो कपकोट-पिंडारी किमी आठ व 18 कठपुडिय़ाछीना-सिया मोटर मार्ग सूपी मोटर मार्ग किमी एक व दो पर रिखाड़ी-बाछम मोटर मार्ग किमी 19 व 21 पर भनार मोटर मार्ग किमी 11 पर

मार्गों को प्राथमिकता से खोला जा रहा

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी, बागेश्वर शिखा सुयाल ने बताया कि मार्गों को प्राथमिकता से खोलने के प्रयास किए जा रहे है। बारिश के कारण दिक्कत जरूर हो रही है। खाने आदि जरूरी सामान की किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। संपर्क बनाए हुए हैं।

chat bot
आपका साथी