अल्मोड़ा में आफत की बारिश में 12 लोग कमरों में कैद, पुलिस के जवानों ने बमुश्किल निकाला

जिला पंचायत के भवन में रह रहे तीन परिवारों के 12 लोग एक घंटे तक कमरों में ही कैद रहने को मजबूर रहे। प्रशासन को दी गई सूचना के बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। जिला पंचायत की सुरक्षा दीवार जमींदोज हो गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:40 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:40 AM (IST)
अल्मोड़ा में आफत की बारिश में 12 लोग कमरों में कैद, पुलिस के जवानों ने बमुश्किल निकाला
सड़क किनारे बनी नालियों की सफाई नहीं होने के कारण नाली का सारा गंदा पानी सड़क पर बहता रहा।

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : मौसम परिवर्तन से सोमवार अपराह्न हुई तेज बारिश से जिला पंचायत के चौघानपाटा स्थित आवासीय परिसर की सुरक्षा दीवार ढह गई। इससे जिला पंचायत के भवन में रह रहे तीन परिवारों के 12 लोग एक घंटे तक कमरों में ही कैद रहने को मजबूर रहे। प्रशासन को दी गई सूचना के बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

सोमवार अपराह्न बारिश शुरू होने के कुछ ही मिनटों के बाद जिला पंचायत के आवासीय कमरों के लिए लगाई गई सुरक्षा दीवार जमींदोज हो गई। सुरक्षा दीवार गिरने से गिरीश चंद्र पुत्र स्व.चानी राम, शोभा देवी पत्नी सुनील कुमार तथा ऊषा देवी पत्नी अनिल कुमार के परिवार के 12 सदस्य करीब एक घंटे तक कमरों में कैद रहे। दीवार गिरने की सूचना प्रशासन को आसपास के लोगों ने दी। इसके बाद कोतवाल हरेंद्र चौधरी की अगुवाई में पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने वैकल्पिक साधनों से उन्हें जैसे-तैसे बाहर निकाला। सुबह से ही मौसम साफ बना हुआ था। मध्याह्न बाद आकाश में बादलों की आवाजाही शुरू हुई। अपराह्न में समूचा आकाश बादलों से पट गया। इसके बाद हुई तेज बारिश के दौरान उक्त घटना हुई। वहीं, बारिश ने लिंक मार्ग में भी लोनिवि की पोल खोल कर रख दी। सड़क किनारे बनी नालियों की सफाई लंबे अरसे से नहीं होने के कारण नाली का सारा गंदा पानी सड़क पर बहता रहा। इससे राहगीरों समेत वाहन चालकों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी