चम्पावत में गांवों को जोडऩे वाली 11 सड़कें 10 दिन से बंद, ऑलवेदर रोड कई जगह क्षतिग्रस्त

ग्रामीण क्षेत्रों को जोडऩे वाली जिले की 11 सड़कें 10 वें दिन भी वाहनों के आवागमन के लिए अभी तक सुचारू नहीं हो पाई हैं। भू-स्खलन से सड़कों के टूटने और अत्यधिक मात्रा में बोल्डर तथा मलबा आने से इन सड़कों को सुचारू करने में देरी हो रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 03:33 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 03:33 PM (IST)
चम्पावत में गांवों को जोडऩे वाली 11 सड़कें 10 दिन से बंद, ऑलवेदर रोड कई जगह क्षतिग्रस्त
चम्पावत में गांवों को जोडऩे वाली 11 सड़कें 10 दिन से बंद, ऑलवेदर रोड कई जगह क्षतिग्रस्त

चम्पावत, जागरण संवाददाता : ग्रामीण क्षेत्रों को जोडऩे वाली जिले की 11 सड़कें 10 वें दिन भी वाहनों के आवागमन के लिए अभी तक सुचारू नहीं हो पाई हैं। भू-स्खलन से सड़कों के टूटने और अत्यधिक मात्रा में बोल्डर तथा मलबा आने से इन सड़कों को सुचारू करने में देरी हो रही है। सड़कों के लंबे समय तक बंद होने से अब संबंधित गांवों में जरूरी चीजों की सप्लाई नहीं हो पा रही है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में परचून, सब्जी आदि की दुकानों में सामान नहीं मिल पा रहा है।

आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार धौन-बजौन, सिप्टी-अमकडिय़ा, कालूखांड़- मैरोली, गौड़ी-किमतोली, रीठा-बिनवाल गांव, पनिया-रीठा समेत 11 सड़कें अभी भी बंद हैं। शुक्रवार को भी इन सड़कों पर वाहनों की आवाजाही सुचारू नहीं हो पाई थी। सड़क बंद होने से गांवों में जरूरी चीजों की सप्लाई ठप हो गई है। इससे गांवों में मौजूद परचून एवं सब्जी आदि की दुकानों में भी सामान खत्म हो गया है। इससे लोगों को काफी अधिक परेशानी उठानी पड़ रही है। एडीएम टीएस मर्तोलिया ने बताया कि संबंधित एजेंसियों को बंद सड़कों को जल्दी से जल्दी खोलने के निर्देश दिए गए हैं।

इधर छह दिन के अंतराल के बाद शुक्रवार को चम्पावत जिले के पर्वतीय क्षेत्रों में दोपहर में झमाझम बारिश हुई। हालांकि बारिश आधे घंटे बाद रुक गई। पिछले दिनों हुई अतिवृष्टि के कारण जिले में सड़कों को व्यापक नुकसान हुआ है। लोनिवि लोहाघाट को दो करोड़ 27 लाख, विद्युत उपखंड को 30 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। लोनिवि चम्पावत एवं पीएमजीएसवाई द्वारा नुकसान का आकलन किया जा रहा है। एनएच खंड ने भी टनकपुर से घाट तक मलबा गिरने और सड़क के क्षतिग्रस्त होने से हुए विभागीय नुकसान का आकलन शुरू कर दिया है। एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि विभाग को अतिवृष्टि से करोड़ों का नुकसान हुआ है। कई जगह ऑलवेदर रोड क्षतिग्रस्त हो गई है। नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। बताया कि पिछले पांच दिनों से एनएच पर वाहनों का संचालन सुचारू रूप से चल रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी