बिना लक्षण वाले मरीजों को एसटीएच के बजाय कोविड केयर सेंटरों में रखा जाएगा

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि कोरोना के बिना लक्षण वाले मरीजों के लिए नैनीताल जिले में 11 कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। ये मरीज एसटीएच में नहीं रखे जाएंगे। इसकी व्यवस्था व संचालन इंसीडेंस रिस्पांस टीम (आइआरटी) करेगी। इन सेंटरों के नोडल अधिकारी सीडीओ होंगे।

By Edited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:14 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 08:35 AM (IST)
बिना लक्षण वाले मरीजों को एसटीएच के बजाय कोविड केयर सेंटरों में रखा जाएगा
बिना लक्षण वाले मरीजों को एसटीएच के बजाय कोविड केयर सेंटरों में रखा जाएगा

नैनीताल, जेएनएन : डीएम सविन बंसल ने कहा कि अब बिना लक्षण वाले मरीजों को एसटीएच के बजाय कोविड केयर सेंटरों में रखा जाएगा। सेंटरों की व्यवस्था एवं संचालन इंसीडेंस रिस्पांस टीम (आइआरटी) द्वारा की जायेगी। इन सेंटरों के नोडल अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार होंगे।

शनिवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए डीएम ने कहा कि हल्द्वानी में वानिकी प्रशिक्षण संस्थान, संभागीय प्रशिक्षण संस्थान मोतीनगर, होटल देवाशीष, सौरभ कैंडी होटल, मल्लिका होटल, रॉयल विंडसर होटल काठगोदाम में कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। रामनगर में होटल समसारा, पर्यटक आवास गृह, नैनीताल में होटल रियो ग्रांड, होटल स्टारलिंग, भीमताल में प्रिंस रेजीडेंसी तथा धारी मे पर्यटक आवास गृह पदमपुरी कोविड केयर सेंटर होंगे। इन सेंटरों में 24 घंटे मेडिकल टीम के साथ आक्सीजन युक्त एम्बुलेंस, सुरक्षा व्यवस्था एवं भोजन व्यवस्था रहेगी।

सभी उपजिलाधिकारियों व नजदीकी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इन सेंटरों का नियमित निरीक्षण करें। नगर मजिस्ट्रेट व उपजिलाधिकारियों से कहा है कि कोविड केयर सेंटर में ऐसे मरीजो को रखा जाएगा, जिन मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजेटिव आई हो और उनमें कोरोना से संबंधित किसी तरह के लक्षण न हो। किसी तरह के लक्षण होने पर मरीज को एसटीएच में भेजा जाएगा। इन सभी का 10 दिन तक नियमित परीक्षण होगा। ऐसे व्यक्तियों को डिस्चार्ज करने के लिए किसी तरह के परीक्षण की आवश्यकता नहीं है।

मंडियों में तीन से पांच रुपए किलो प्याज बेचने के लिए मजबूर हुए किसान  

जमरानी बांध को लेकर तेज हुई कवायद, शासन ने मांगी पेयजल योजना की डीपीआर 

chat bot
आपका साथी