छोटा कैलास की पहाड़ी पर लगाए औषधीय महत्व के 101 पौधे, हर घर पेड़ संस्था की पहल

संस्था अध्यक्ष व पार्षद तन्मय रावत के नेतृत्व में श्रावण के सोमवार को भक्तों की टोली छोटा कैलास धाम पहुंची। तन्मय ने बताया कि पिछले साल भी छोटा कैलास धाम के आसपास पौधे लगाए गए थे। अब यह पौधे दो से तीन फीट बढ़े हो गए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:00 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:00 PM (IST)
छोटा कैलास की पहाड़ी पर लगाए औषधीय महत्व के 101 पौधे, हर घर पेड़ संस्था की पहल
स्था विभिन्न क्षेत्रों में पांच हजार पौधे लगाने के साथ दूसरों को भी पौधारोपण के लिए प्रेरित कर रही है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : श्रावण में धार्मिक आस्था के साथ सामाजिक दायित्व निभाने भी लोग आगे आ रहे हैं। हर घर पेड़ संस्था के सदस्य छोटा कैलास के दर्शनों के लिए पहुंचे। जहां सदस्यों ने चंदन, रुद्राक्ष, बेल्वपत्र, जामुन, तेजपात आदि के 101 पौधे लगाए।

संस्था अध्यक्ष व पार्षद तन्मय रावत के नेतृत्व में श्रावण के सोमवार को भक्तों की टोली छोटा कैलास धाम पहुंची। तन्मय ने बताया कि पिछले साल भी छोटा कैलास धाम के आसपास पौधे लगाए गए थे। अब यह पौधे दो से तीन फीट बढ़े हो गए हैं। महामंंत्री विजयलक्ष्मी ने बताया कि एक साल में संस्था विभिन्न क्षेत्रों में पांच हजार पौधे लगाने के साथ दूसरों को भी पौधारोपण के लिए प्रेरित कर रही है। संस्था औषधीय, फलदार व छायादार पौधे लगाने पर जोर दे रही है।

ठाकरे के जन्मदिन पर शिवसैनिकों ने किया पौधारोपण

हल्द्वानी : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के 61वें जन्मदिन पर शिवसैनिकों ने पौधारोपण किया। शनि देव मंदिर रानीबाग में पूजा करते हुए ठाकरे की दीर्घायु की कामना की। मंदिर परिसर में शमी, बेल्वपत्र, कासनी के पौधे लगाए। प्रदेश उप प्रमुख रुपेंद्र नागर, कुमाऊं प्रमुख हेमंत कुमार भइयू ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिव सेना मजबूत हो रही है। यहां मीडिया प्रभारी अभिषेक कश्यप, पदम पाल, सूरज पांडे, अशोक सिंधी, सुनील गुप्ता, प्रमोद आर्य, पूरन सागर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी