सात सितंबर तक काशीपुर में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने ब्लॉक प्रमुख और प्रधानों के साथ की बैठक

तकरीबन 2 लाख 45 हजार की आबादी वाले क्षेत्र में अभी तक 1 लाख 33 हजार वैक्सीनेशन किया जा चुका है। शेष आबादी के लिए वैक्सीनेशन लगाने में सभी को अपने स्तर पर सहयोग करना होगा। कोविड बीमारी से लड़ने के लिए हमारे पास वैक्सीनेशन ही प्रमुख हथियार है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 07:26 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 07:26 PM (IST)
सात सितंबर तक काशीपुर में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने ब्लॉक प्रमुख और प्रधानों के साथ की बैठक
अभी तक 1 लाख 33 हजार वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : काशीपुर के आगामी सात सितंबर तक 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। काशीपुर में वैक्सीनेशन की रफ्तार में तेजी लाने के मकसद से शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा ने एक ब्लॉक प्रमुख अर्जुन कश्यप व सभी गांवों के प्रधानों के साथ बैठक करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से वैक्सीनेशन बढ़ाने पर जोर दिया। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में 21 वैक्सिनेशन सेंटर भी खोले जाने की बात कही गई। बैठक में संभावित तीसरी लहर को लेकर चेताते हुए अभी से सतर्क रहने और अागामी तैयारियों को पुख्ता करने पर जोर दी गई। 

काशीपुर नगर निगम के सभागार में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए आकांक्षा वर्मा ने कहा कि काशीपुर में अभी तक 54 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन कराया जा चुका है। इसमें शहरी क्षेत्र का औसत काफी बेहतर है और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने और वैक्सीनेशन बढ़ाने की जरूरत है। तकरीबन 2 लाख 45 हजार की आबादी वाले क्षेत्र में अभी तक 1 लाख 33 हजार वैक्सीनेशन किया जा चुका है। शेष आबादी के लिए वैक्सीनेशन लगाने में सभी को अपने स्तर पर सहयोग करना होगा। सभी ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानों को सुनिश्चित करना होगा कि उनके गांव में टीका लगने से कोई न छूटे।

कहीं अगर किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो हमारी टीम मौके पर जाकर उचित तौर पर लोगों को जागरूकर करने का प्रयास करेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में 21 वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किए जा रहे हैं अगर किसी क्षेत्र में अतिरिक्त सेंटर की जरूरत पड़ी तो वहां भी नए सेंटर लगाए जाएंगे। ब्लॉक प्रमुख अर्जुन कश्यप ने कहा कि काशीपुर ब्लाॅक क्षेत्र में एक आदमी भी बिना वैक्सीनेशन के लिए न रहे इसके लिए सभी को मिलजुल कर प्रयास करना होगा। स्वास्थ्य टीम ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच रही है इसके लिए ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने की जरूरत है। 

 

कोविड से बचाव में वैक्सीनेशन ही हथियार 

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा ने कहा कि दूसरी लहर बीतने के बाद हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई। तीसरी लहर की संभावना वैज्ञानिकों द्वारा लगातार व्यक्त कि जा रही है ऐसे में हम सभी का फर्ज बनता है कि हम समय रहते वैक्सीनेशन कराएं। क्योकि कोविड बीमारी से लड़ने के लिए हमारे पास वैक्सीनेशन ही प्रमुख हथियार है। ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी दिनों में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन पूरा जोर देकर लक्ष्य को प्राप्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी