आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ वीकेंड पर नैनीताल पहुंचे 10 हजार पर्यटक, पार्किंग पैक

इस वीकेंड पर फिर सरोवर नगरी नैनीताल में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी है। पुलिस की सख्ती के चलते पर्यटक आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही शहर में एंट्री कर सके। बारापत्थर व रूसी बाइपास में चेकिंग की गई और दस-दस वाहनों को नियमित अंतराल में छोड़ा गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:38 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:38 AM (IST)
आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ वीकेंड पर नैनीताल पहुंचे 10 हजार पर्यटक, पार्किंग पैक
आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ वीकेंड पर नैनीताल पहुंचे 10 हजार पर्यटक, पार्किंग पैक

जागरण संवाददाता, नैनीताल : इस वीकेंड पर फिर सरोवर नगरी नैनीताल में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी है। पुलिस की सख्ती के चलते पर्यटक आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही शहर में एंट्री कर सके। बारापत्थर व रूसी बाइपास में चेकिंग की गई और दस-दस वाहनों को नियमित अंतराल में छोड़ा गया। बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट वाले पर्यटक वाहनों को लौटा दिया गया।

शनिवार को सुबह से ही पर्यटक वाहनों की आमद शुरू हो गई थी, जो शाम तक जारी रही। लेक ब्रिज चुंगी तल्लीताल से करीब 600 और कालाढूंगी रोड से 900 से अधिक वाहनों की एंट्री हुई। इससे पार्किंग स्थल भी पैक हो गए। करीब 10 हजार पर्यटक विभिन्न शहरों से नैनीताल पहुंचे हैं। पर्यटकों की आमद से स्नोव्यू, हिमालय दर्शन, पंत पार्क, लवर्स प्वाइंट समेत बाजारों में रौनक रही। नैनी झील में नौकायन के लिए पर्यटकों का तांता लगा रहा।

अधिकांश होटलों में करीब 60 से 70 फीसद तक कमरों की बुकिंग हुई है। जू के अलावा बड़ी संख्या में रोप-वे की सैर को पर्यटक पहुंचे। बारापत्थर में कोतवाल अशोक कुमार जबकि रूसी बाइपास व माल रोड में एसओ विजय मेहता, एसआइ दीपक बिष्टï के नेतृत्व में चेकिंग की गई, साथ ही बिना मास्क घूम रहे पर्यटकों का चालान किया गया।

उत्तराखंड कोरोना के मद्देनजर नैनीताल और मसूरी-देहरादून के पर्यटक स्थलों पर सख्ती बढ़ाई गई है। मसूरी-नैनीताल में शनिवार और रविवार को दोपहिया का प्रवेश बंद रहेगा। सिर्फ लोकल लोगों को अनुमति होगी। बाकी वाहनों से उन्हीं पर्यटकों को मसूरी और नैनीताल जाने दिया जाएगा, जिनके पास 72 घंटे की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट और मसूरी व नैनीताल में होटल बुकिंग का प्रमाण होगा। नैनीताल के डीएम धीराज गर्ब्‍याल ने कोविड गाइडलाइन तोड़ने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप, पर्यटक स्थलों की निगरानी को भी कहा है।

chat bot
आपका साथी